Loading...

ये है दुनिया की सबसे खतरनाक ‛लेफ्टी’ प्लेइंग इलेवन, 3 भारतीय खिलाड़ी भी हैं टीम में शामिल

0 1

आज 13 अगस्त है और आज के दिन विश्व भर में लेफ्ट हेंडर्स डे मनाया जाता है। यह दिन उन लोगों के लिए है जो बाएं हाथ से काम करता है। इस पोस्ट में हम आपको विश्व की सबसे खतरनाक लेफ्टी प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

Loading...

आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया के 10% लोग बाएं हाथ से काम करते हैं। 10% लोगों के लिए आज का दिन बहुत ही खास है। कई सारे ऐसे क्रिकेटर है जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं। हमने विश्व की सबसे खतरनाक लेफ्टी प्लेइंग इलेवन में तीन भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। वह तीन भारतीय खिलाड़ी सौरव गांगुली, युवराज सिंह और जहीर खान है।

लेफ्ट हेंडर्स डे के मौके पर हमने विश्व की सबसे खतरनाक प्लेइंग इलेवन तैयार की है। इस प्लेइंग इलेवन का कप्तान सौरव गांगुली को बनाया है। बता दें कि इस टीम में मैथ्यू हेडन और सौरव गांगुली को बतौर ओपनर बल्लेबाज शामिल किया गया है। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा को जगह मिली है।

Loading...

ब्रायन लारा को नंबर 4 के लिए जगह दी गई है। एडम गिलक्रिस्ट को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है जो नंबर पांच पर बल्लेबाजी करेंगे। युवराज सिंह नंबर 6 और शाकिब अल हसन नंबर 7 के लिए उपयुक्त है। यह दोनों बतौर ऑलराउंडर प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए हैं।

स्पिन गेंदबाज के तौर पर डेनियल विटोरी को जगह मिली है। जहीर खान, मिचेल जॉनसन और वसीम अकरम को बतौर तेज गेंदबाज जगह मिली है।

दुनिया की सबसे खतरनाक ‘लेफ्टी’ प्लेइंग इलेवन

सौरव गांगुली, मैथ्यू हेडन, कुमार संगकारा, ब्रायन लारा, एडम गिलक्रिस्ट, युवराज सिंह, शाकिब अल हसन, डेनियल विटोरी, जहीर खान, मिचेल जॉनसन, वसीम अकरम

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.