Loading...

देशभक्ति पर फिल्माई गई इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ला दी थी क्रांति, कायम है रिकॉर्ड

0 1

बॉलीवुड में अब तक देश भक्ति पर आधारित कई फिल्में बन चुके हैं जो दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आई। इस पोस्ट में हम आपको स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Loading...

क्रांति

1981 में मनोज कुमार, हेमा मालिनी, दिलीप कुमार, शशि कपूर और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे सितारों से सजी हुई देशभक्ति पर आधारित फिल्म क्रांति रिलीज हुई। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया। फिल्म सुपरहिट साबित हुई। मनोज कुमार फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे।

Loading...

लगान

साल 2001 में फिल्म लगान रिलीज हुई जो स्पोर्ट ड्रामा फिल्म थी। इस फिल्म में आमिर खान ने अंग्रेजों के छक्के छुड़ा दिए थे। आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित की गई इस फिल्म ने 180 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।

सरफरोश

1999 में आमिर खान और सोनाली बेंद्रे स्टारर फिल्म सरफरोश रिलीज हुई। आमिर खान ने एसीपी अजय सिंह राठौड़ का रोल अदा किया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 24 करोड रुपए कमाए। इस फिल्म के गाने सुनकर हर किसी के मन में देशभक्ति की भावना जागृत हो जाती है।

रंग दे बसंती

साल 2006 में फिल्म रंग दे बसंती रिलीज हुई जिसमें आपको कूट-कूट कर देश भक्ति देखने को मिलेगी। आमिर खान फिल्म में मुख्य भूमिका में थे। फिल्म की कमाई 100 करोड़ से अधिक रहीं।

अ वेडनेसडे

नीरज पांडे फिल्म के डायरेक्टर थे जिसमें नसरुद्दीन शाह ने रिटायर ऑफिसर की भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी सूझबूझ से आतंकवादियों को मार डाला। यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आई।

The Hero: Love Story of a Spy

अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित की गई इस फिल्म में सनी देओल ने भारतीय सैनिक का किरदार अदा किया। प्रीति जिंटा जासूस के किरदार में नजर आई जो भारत के लिए पाकिस्तान जाकर जासूसी करती हैं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का कारोबार किया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.