Loading...

एजुकेशन लोन लेना हो तो ये बैंक हैं सबसे बेस्ट, सस्‍ती दरों पर मिलता है पढ़ाई के लिए कर्ज

0 4

इस बात में तो कोई शक नहीं कि हर कोई चाहता है कि वह अच्छी शिक्षा प्राप्त कर बढ़िया नौकरी या अपना बिजनेस करे, लेकिन आज के महंगाई के इस दौर में उच्च शिक्षा भी महंगी हो चली है। जी हां, दरअसल बड़े और अच्छे कॉलेज या इंस्टीट्यूशंस की फीस अफोर्ड कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं है।

Loading...

आपको बता दें कि ऐसे में काम आता है एजुकेशन लोन। दरअसल एजुकेशन लोन की मदद से देश में ही नहीं बल्कि विदेश में उच्च शिक्षा पाना भी आसान हो चला है। मालूम हो कि हर बैंक में एजुकेशन लोन की सुविधा है।

जानिए किन बैंकों का एजुकेशन लोन है सस्ता

Loading...

आपको बता दें कि लोन की तुलना करने वाली वेबसाइट myloancare.in के अनुसार, भारतीय स्टेट बैंक और इंडियन बैंक देश में पढ़ाई के लिए सबसे सस्ती दरों पर एजुकेशन लोन उपलब्ध करा रहे हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं कि किस बैंक के एजुकेशन की न्यूनतम ब्याज दरें कितनी हैं..

एजुकेशन लोन लेने की ये है प्रक्रिया

बता दें कि स्टूडेंट्स या उनके माता-पिता बच्चों के ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन या फिर प्रोफेशनल कोर्स के लिए बैंकों से एजुकेशन लोन ले सकते हैं। दरअसल यहां शर्त यह होती है कि शिक्षण संस्थान सरकार से मान्यता प्राप्त होनी चाहिए। मालूम हो कि जिस बैंक में आपका पहले से ही खाता है वहां से एजुकेशन लोन लेना आपके लिए आसान हो सकता है।

आपको बता दें कि एजुकेशन लोन के अंतर्गत कॉलेज, हॉस्टल, लाइब्रेरी, पढ़ाई के लिए कंप्यूटर की खरीदारी के साथ-साथ इंटरनेशनल एजुकेशन के मामले में आने-जाने के खर्च को भी शामिल किया जाता है।

एजुकेशन लोन की ये हैं ब्याज दरें

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.