Loading...

एक ऐसा सनकी राजा जो अपनी ही बहन के साथ बनाता था संबंध, अपनी सनकी हरकतों के लिए था मशहूर

0 1,381

इतिहास में कई ऐसे राजा भी हुए हैं जिनके बारे में लोगो के मिले जुले मत हैं। कई ऐसे राजाओं को अच्छा मानते हैं तो कई के अनुसार ऐसी राजा बेहद ही ख़राब थे। ऐसे ही एक राजा की बात आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में कई लोग कहते हैं कि वह अपने समय का महान राजा था। हालांकि कई लोगों का मत है यह भी है कि वह बेहद ही बुरा और निर्दयी राजा था।

Loading...

दरअसल हम बात कर रहे हैं जूलियस सीजर की। यह वही राजा है जिसने 12 महीने और 365 दिन का कांसेप्ट दिया था। लेकिन कुछ इतिहासकारों की मानें तो वह पागल और सनकी राजा था। उसका घोड़ों के प्रति बहुत प्रेम इतना था कि उसने अपने एक प्रिय घोड़े को मंत्री बना दिया था।

Loading...

माना जाता है कि जूलियस सीजर को तलवारबाजी बेहद पसंद थी एक बार वह लकड़ी की तलवार से तलवारबाजी का अभ्यास करता था। वह एक तलवारबाज के साथ अभ्यास कर रह था। जूलियस को खुश करने के लिए वह बार-बार गिर रहा था। इसके बाद जूलियस के मन में न जाने क्या आया उसने मज़ाक-मज़ाक में उस तलवारबाज के सीने में असली खंजर घोंपकर उसे मार डाला।

जी हां, सिर्फ इतना ही नहीं कहा तो यह भी जाता है कि जूलियस अपनी बहनों के साथ संबंध बनाता था। माना जाता है कि वह अपनी बहन जूलिया ड्रूसिला को बहुत प्रेम करता था। कहते हैं जूलिया ड्रूसिला के मरने पर उसने रोम में प्यार की देवी वीनस के मंदिर में अपनी बहन की मू‍र्ति भी लगवाई थी।

बताया जाता है कि जूलियस सीजर की चार पत्नियां थीं पहली पत्नी की मौत हो गई और दूसरी को शादी के दिन ही अगवा कर लिया गया था। ऐसा कहते हैं उसकी चौथी पत्नी बेहद खूबसूरत और समझदार थी।

माना जाता है कि एक बार किसी गलती के चलते जूलियस सीजर ने अपनी पत्नी की अपने दोस्तों के सामने नग्न परेड करवा दी थी। वैसे उसके बारे में ये कहानी भी प्रचलित थी कि उसकी आंखे अंदर की तरफ धंसी होने के कारण उसकी तुलना बकरी से की जाती थी और अगर कोई बकरी का नाम भी ले लेता था तो उसे सीधे मौत की सजा सुना दी जाती थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.