Loading...

अब आपको टायर खुद बताएगा कि कब करना है चेंज, स्मार्टफोन के जरिए ले सकेंगे पूरी जानकारी

0 0

आज का दौर टेक्नोलॉजी एवं डिजिटल दौर है। यही कारण है कि आज के इस आधुनिक दौर में सभी चीजें स्मार्ट होती जा रही हैं। दरअसल आजकल स्मार्टफोन, स्मार्टवाच, स्मार्ट लाइट्स, स्मार्ट होम और स्मार्ट कार भी बाजार में आ चुके हैं लेकिन अब एक और स्मार्ट चीज एआ रही है और वो है स्मार्ट टायर्स।

Loading...

जी हां, दरअसल टायर बनाने वाली मशहूर कंपनी JK टायर्स एक ऐसा सेंसर लेकर आई है, जो कि आपकी गाड़ी के सभी टायर्स पर पूरी नजर रखेगी और उनका ध्यान भी। चलिए जानते हैं इस सेंसर के बारे में सबकुछ..

यह तो हम सब जानते हैं कि किसी भी गाड़ी के लिए उसके टायर्स का ठीक होना बेहद जरूरी होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि यदि टायर्स में गड़बड़ है तो इसका असर कार की परफॉरमेंस पर पड़ता है। हालांकि अक्सर लोग टायर्स पर ध्यान नहीं देते, खराब टायर्स का लगातार इस्तेमाल करते हैं।

Loading...

इसके अलावा लोग एयर प्रेशर भी ठीक नहीं रखते, ऐसे में JK टायर एंड इंडस्ट्रीज एक ऐसा सेंसर लेकर आई है जो टायर्स की केयर में आपकी मदद करेगा। जी हां, दरअसल ये सेंसर न केवल टायर्स की देखरेख करेगा बल्कि निगरानी भी रखेगा।

आपको बता दें कि जेके टायर ने ट्रील सेंसर्स के जरिए टायर दबाव निगरानी प्रणाली यानी कि TPMS पेश की है। मालूम हो कि इसकी मदद से आप अपने टायर्स की रियल टाइम जानकारी जान पाएंगे। इतना ही नहीं इस सेंसर की मदद से आप टायर्स के तापमान का भी पता लगा सकेंगे।

दरअसल इस सेंसर से टायर से जुड़ी परेशानी को पहले से ही जाना जा सकेगा जिससे लिए पहले ही जरूरी उपाये किये जा सकेंगे। बता दें कि टायर में कितनी हवा है इसका भी पता आपको चल सकेगा।

मालूम हो कि इस सेंसर से कंपनी की घरेलू बाजार में स्थिति मजबूत होगी। जी हां, दरअसल कंपनी के अनुसार ट्रील सेंसर्स देश में 700 डीलरों के पास उपलब्ध है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.