Loading...

सालभर की बेटी ने अचानक ही मां के एक ब्रेस्ट का दूध पीना कर दिया बंद, महिला ने जब डॉक्टर को दिखाया तो उड़ गए होश

0 14,312

इंग्लैंड की रहने वाली एक महिला की एक साल की बेटी ने अचानक से एक ब्रेस्ट से दूध पीना बंद कर दिया। महिला को शक हुआ तो उसने डॉक्टर को दिखाया। डॉक्टर को दिखाने के बाद उसको पता चला कि उसको कैंसर की बीमारी है तो उसके होश उड़ गए। इसके बाद महिला ने अपनी बेटी को अपनी जान बचाने का श्रेय दिया।

Loading...

हम आपको जिस महिला के बता रहे हैं वह इंग्लैंड की हल शहर में रहने वाली 40 साल की नर्स क्लेयर ग्रेनविले और उनकी छोटी बेटी मटिल्डा की है। पिछले साल अप्रैल के महीने में 13 महीने की मटिल्डा ने अचानक से अपनी मां के एक ब्रेस्ट से दूध पीना बंद कर दिया।

बेटी ने केवल एक ब्रेस्ट से दूध पीना बंद किया था। इस बात का क्लेयर को बहुत अजीब लगा। इसके बाद उसने डॉक्टर को दिखाया। डॉक्टर ने कुछ टेस्ट करने के बाद पता चला कि महिला को ब्रेस्ट कैंसर है। क्लेयर के लेफ्ट निप्पल के बिल्कुल पीछे 10 सेंटीमीटर का ट्यूमर निकला, जो कैंसर का रूप ले चुका था। डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके उसके लेफ्ट ब्रेस्ट को हटा दिया। साथ ही कीमोथेरेपी और रेडियोथैरेपी से उसको ठीक कर दिया। कुछ महीनों तक इलाज के बाद में महिला पूरी तरह से स्वस्थ हो गई।

Loading...

बेटी को देती है जान बचाने का श्रेय

क्लेयर ने बताया कि मेरी जिंदगी पर आ रहे खतरे को मेरी बेटी ने शायद पहले ही पहचान लिया था। इसी वजह से उसने मेरे लेफ्ट ब्रेस्ट से दूध पीना बंद कर दिया। अगर वह ऐसा ना करती तो शायद कभी मुझे इस बीमारी के बारे में पता ही नहीं चलता। डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके महिला का लेफ्ट ब्रेस्ट बाहर निकाल दिया और साथ ही कीमोथेरेपी और रेडियोथैरेपी की मदद से उसका ट्रीटमेंट हुआ।

जनवरी 2019 में ट्रीटमेंट खत्म हो गया और वह पूरी तरह से स्वस्थ हो गई। महिला ने कहा अगर मैंने मटिल्डा की बात नहीं मानी होती तो शायद मेरे इलाज को बहुत देर हो सकती थी और जब तक मुझे पता चलता तो कैंसर फैल चुका होता। जब वह बड़ी होगी तो मैं उसे बताऊंगी कि कैसे उसने मेरी जान बचाई।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.