Loading...

22 साल की ये लड़की है बड़ी ही खास, करती है कुछ ऐसे कारनामे, जानकर दंग रह जाएंगे आप

0 33

इस दुनिया मे ऐसे कई सारे लोग हैं जो अपनी अलग-अलग खूबियों के कारण जाने जाते हैं। ऐसी एक लड़की उत्तर कोरिया की भी है। जिसकी यादाश्त इतनी ज्यादा तेज है। कि वह पल भर में ही कुछ भी याद कर लेती है। वैसे आमतौर पर उत्तर कोरिया की चर्चा वहां के तानाशाह की वजह से की जाती है। लेकिन मौजूदा समय में वहां की चर्चा इस लड़के की वजह से की जा रही है।

आपको बता दे इस लड़की की उम्र महज 22 साल है । जिसका नाम पांग उन सिम हैं। मीडिया की मानें तो इस लड़की की याददाश्त इतनी ज्यादा मजबूत है कि वह महज 18 सेकंड में 5000 से ज्यादा अंको को याद कर लेती है। इतना ही नहीं यह लड़की 1 मिनट में कम-से-कम ताश के सभी 52 पत्तों के क्रम को याद करके उसको उसी तरह भी लगा देती है।

साल 2018 में दिसंबर के महीने में हांगकांग में 27 मई वर्ल्ड मेमोरी चैंपियनशिप में भी इस लड़की ने भाग लिया था। यह पहली बार था जब उत्तर कोरिया ने किसी प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट किया हो। इसमें उत्तर कोरियाई टीम ने कुल 7 गोल्ड मैडल और 7 सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज़ मैडल जीते थे।

Loading...

आपको बता दे कि 5 दिन वर्ल्ड मेमोरी चैंपियनशिप में 5187 बायनरी नंबरों और ताश के 1772 पत्तों के क्रम याद करके उसी तरह से उसको उसी क्रम में सजा दिया था। इसके लिए हम नहीं महज 1 घंटे का समय दिया गया था।

पांग का कहना हैं कि मैं यह नहीं कहना चाहूंगी कि यहां साधा लेकिन जब आप तय समय पर काम करते हैं। और प्रयास करते हैं तो आपको चीज याद रखने में मजा आता हैं। अगर आपको किसी काम को करने में मजा आ रहा हो तो वह काम कठिन नहीं लगता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.