Loading...

ऋषभ पंत को टक्कर दे सकता है ये खिलाड़ी, सुलझ सकती है टीम इंडिया की नंबर 4 की गुत्थी

0 12

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम की हार का कारण नंबर चार पर कोई दमदार और अनुभवी बल्लेबाज ना होना रहा। ऋषभ पंत को टीम प्रबंधन ने नंबर 4 के लिए विजय शंकर के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड भेजा। लेकिन वे पूरी तरह से फ्लॉप रहे।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन टी-20 मैचों की सीरिज के शुरुआती दो मुकाबलों में भी ऋषभ पंत कुछ खास नहीं कर पाए। हालांकि तीसरे मुकाबले में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऋषभ पंत गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 35 गेंदों में मात्र 20 रन बनाए।

ऋषभ पंत को कड़ा मुकाबला देने के लिए टीम में श्रेयस अय्यर की एंट्री हो चुकी है। कल के मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए 71 रनों की पारी खेली। उन्होंने विराट कोहली का साथ दिया।

ऋषभ पंत का वनडे एवं टी-20 करियर

Loading...

11 वनडे मैचों की 9 पारियों में ऋषभ पंत ने मात्र 229 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में ऋषभ पंत की औसत 25.44 की है। इसके अलावा T-20 क्रिकेट में पंत ने 18 मैचों में 302 रन बनाए हैं। वनडे की 9 पारियों में पंत ने नंबर चार पर खेलते हुए सिर्फ 152 रन बनाए हैं।

श्रेयस अय्यर का वनडे एवं टी-20 करियर

8 वनडे मैचों में श्रेयस अय्यर ने 281 रन बनाए हैं जिनमें उनके तीन अर्धशतक शामिल है। हालांकि उन्होंने नंबर चार पर बल्लेबाजी नहीं की है। उन्होंने तीन बार नंबर 3 पर और 3 बार नंबर 5 पर बल्लेबाजी की। दो पारियों में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। वह 6 टी-20 मैचों में 83 रन बना चुके हैं।

भारतीय टीम के पूर्व महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर चाहते हैं कि उनकी जगह श्रेयस अय्यर नंबर चार पर बल्लेबाजी करें। उनका कहना है कि ऋषभ पंत नंबर पांच या छह पर खेलने के लिए उपयुक्त हैं। मेरे हिसाब से अब श्रेयस अय्यर को नंबर चार पर खेलने के लिए भेजना चाहिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.