Loading...

रक्षाबंधन पर 19 साल बाद बन रहा है ऐसा योग, जानिए शुभ मुहूर्त

0 4

यह बात तो सभी जानते है कि इस बार का रक्षाबंधन 15 अगस्त के दिन पड़ रहा है। इसके साथ ही आपको बता दें कि इस बार रक्षाबंधन पर कई सारे ऐसे अद्भुत योग बन रहे है। जोकि रक्षाबंधन को और भी ज्यादा खास बनाते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते है। रक्षाबंधन से जुड़े कुछ जरूरी रोचक तथ्यों के बारे में।

Loading...

भाई बहनों का पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन इस इस बार 15 अगस्त को पड़ रहा है। इस साल रक्षाबंधन स्वतंत्रता दिवस के दिन मनाया जाएगा। हालांकि रक्षाबंधन और स्वतंत्र दिवस को लेकर सभी के मन में हर्ष और उल्लास का माहौल है। वहीं दूसरी तरफ स्कूल के बच्चे भी एक छुट्टी कम होने से थोड़ा सा निराश हैं। लेकिन गई ज्योतिषियों के मुताबिक, इस बार रक्षाबंधन पर भद्रा नहीं है। मान्यता यह है किरक्षाबंधन पर्व रावण की बहन ने भद्रा में ही उसे रक्षा सूत्र बांधा, जिससे उसका विनाश हो गया।

हालांकि ज्योतिषियों ने इस बात को भी बताया है कि श्रवण नक्षत्र के दिन इसकी शुरुआत होगी। जो कि सुबह 8:30 तक रहेगा। इसके बाद घनिष्ठा नक्षत्र लग जाएगा जो सुबह 11:00 बजे से शुरू होगी। आप इस समय अपने भाई को राखी बाँध सकते है। ऐसा करना काफी शुभ होगा। वैसे तो इस बार पूरा दिन ही रक्षाबंधन के लिए शुभ हैं।

Loading...

19 साल बाद बन रहा हैं ऐसा अनोखा रंग

आपको बता दें कि इस बार रक्षाबंधन पर ऐसे योग बन रहे है। जो आज से 19 साल पहले बने थे। साल 2000 में रक्षाबंधन और स्वतंत्र दिवस एक साथ पड़ा था। वहीं योग साल 2019 में भी बन रहा है गुरुवार को पूर्णिमा तिथि वार श्रवण नक्षत्र के मिलने से सिद्धि योग बनता है। जोकि काफी ज्यादा शुभ माना जाता हैं।

जानिए अपनी राशियों के मुताबिक बहनों को दे यह उपहार

मेष- बहन को लाल कपड़ें दे।

वृषभ- बहन को मोती की माला गिफ्ट दे।

मिथुन- बहन को पिस्ते का दान करें।

कर्क- बहन को मिठाई दान करें।

सिंह- बहन को गुड और लाल वस्त्र दान में दें।

कन्या- बहन को फल दान में दें।

तुला- बहन को चावल का दान दें

वृश्चिक- बहन को केसर दें

धनु- बहन को पीले वस्त्र का दान करें।

मकर- बहन को नीले कपड़ें दान करें।

कुंभ- बहन को तांबे का दान करें।

मीन- बहन को घी का दान करें

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.