Loading...

मनमुटाव की खबरों के बीच कोहली और रोहित ने मिलकर बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, पीछे रह गई सहवाग-सचिन की जोड़ी

0 2

त्रिनिदाद में खेले गए वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने एक साथ मिलकर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया. दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई. इसी के साथ इस जोड़ी ने सचिन और सहवाग की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया.

Loading...

सचिन-सहवाग को छोड़ा पीछे

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने वनडे में 32 बार 50 से ज्यादा की साझेदारी की है. जबकि सहवाग और सचिन ने वनडे में 31 बार 50 से ज्यादा रन की साझेदारी निभाई थी. बता दें कि भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा बार 50 से ज्यादा रन की साझेदारी करने का रिकॉर्ड सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है, जिन्होंने 55 बार यह कारनामा किया.

Loading...

इस मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी शिखर धवन और रोहित की जोड़ी से आगे निकल गई. धवन और रोहित ने मिलकर साथ 4728 रन बनाए. जबकि विराट और रोहित के बीच इससे ज्यादा रनों की साझेदारी हुई. भारत की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा रन की साझेदारी का रिकॉर्ड सौरव गांगुली और सचिन के नाम दर्ज है, जिनके बीच साझेदार के रूप में 8227 रन बने.

विराट ने तोड़ा मियांदाद का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध जावेद मियांदाद का 26 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. विराट ने इस मैच में 20 रन बनाते ही जावेद मियांदाद का विंडीज के विरुद्ध सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. मियांदाद ने विंडीज के विरुद्ध 1930 रन बनाए थे. जबकि विराट कोहली के विंडीज के विरुद्ध दो हजार से ज्यादा रन हो गए हैं. विराट कोहली वेस्टइंडीज के विरुद्ध 8 शतक लगा चुके हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.