Loading...

दीपक जलाते समय भूलकर भी ना करें ये गलतियां, वरना झेलना पड़ेगा आर्थिक नुकसान

0 7

देवी देवताओं की पूजा को सनातन धर्म का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि हम अपने पापों के लिए क्षमा मांगने के लिए आरती करते हैं। हालांकि आरती करने से व्यक्ति के मन को शांति और सुकून मिलता है। इसके अलावा अगर भगवान की आरती सच्चे मन से करते है तो हमारे घर के वास्तुदोष भी खत्म हो जाते हैं। हालांकि वास्तुदोष को खत्म करने के लिए रोजाना दीपक भी जलाना बेहद जरूरी होता है।

Loading...

अगर आप दीपक जलाते समय कुछ बातों का ध्यान रखते है। तो आपके घर में सुख शांति के साथ समृद्धि और कभी भी आपको आर्थिक समस्या परेशान नहीं करेगी। इसी के साथ ही आपको आपके घर के देवी देवताओं का आशीर्वाद भी मिलेगा। लेकिन अगर आप दीपक जलाते समय इन बातों का ध्यान नहीं रखते हैं तो ऐसा करने से आपके घर की सुख शांति जल्दी चली जाती है। इसके अलावा आपको आर्थिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कि दीपक जलाते समय किन किन गलतियों को नहीं करना चाहिए।

Loading...

आपको पता दे कि खंडित दीपक का इस्तेमाल धार्मिक कार्यों में कभी भी गलती से नहीं करना चाहिए। हमेशा पूजा के दौरान साफ और सही दीपक का उपयोग करना चाहिए क्योंकि खंडित दीपक का प्रयोग करना अशुभ माना गया है।

अगर आप अपने घर में घी का दीपक जलाते हैं तो आपको इसके लिए हमेशा साफ रुई का इस्तेमाल करना चाहिए। वहीं अगर आप अपने घर में तेल का दीपक जलाते हैं तो आप उसको लाल धागे की बत्ती बनाकर जलाए ऐसा करना शुभ माना जाता है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में सुबह-शाम रोजाना दीपक जलाने से सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। और घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है। इसके अलावा सुख शांति और समृद्धि भी हमेशा घर में बनी रहती है।

अगर आप रोजाना नियमित रूप से घर के दरवाजे पर दीपक जलाते हैं तो ऐसा करने से माता लक्ष्मी खुश होती है। लेकिन इस बात का हमेशा ध्यान रखें किसी को कभी भी सीधा जमीन पर नहीं रखे। इसको रखने के लिए चावल या फिर किसी दूसरी चीज का इस्तेमाल करें।

अगर आप घर पर पीने के पानी के बर्तन के पास घी का दीपक जलाकर रखते है। तो ऐसा करने से हमेशा धन का लाभ होता है और कभी भी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आपको परेशान नहीं करती हैं।

कभी भी जलते हुए दीपक को फूंक मारकर नहीं हो जाना चाहिए। क्योंकि ऐसा कहना काफी ज्यादा अशुभ माना जाता है और ऐसा करने से मां लक्ष्मी भी नाराज हो जाती हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.