Loading...

फेंगशुई के अनुसार घर में रखें इस रंग की मछली, होंगे गजब के फायदे

0 13

वास्तु के हिसाब से घरों में मछलियों को रखना काफी सारा शुभ माना जाता है। चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई के अनुसार, मछली घर में रखने से सुख शांति में वृद्धि होती है। जिसके कारण बहुत से लोग अपने घरों में एक्यूरियम को रखना पसंद करते हैं। घर और दुकानों पर एक्यूरियम रखने के कई सारे नियम होते हैं। तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में ऐसे ही कुछ नियमों के बारे में बताते हैं। जिनको अपनाने के बाद आपको इसका दुगना फायदा देखने को मिलेगा।

आपको बता रहे हैं वास्तु के मुताबिक जिन घरों में रंगीन मछलियां होती है। वहां हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। रंगीन मछलियां घर पर प्रवेश करने वाली सभी तरह की नेगेटिविटी को दूर करती है। जिसके कारण घर के सदस्यों के ऊपर से सारी बाधा हट जाती है।

फेंगशुई के मुताबिक घर पर रंगीन मछलियां रखने से तनाव कम होता है।

वास्तु में क्योरियम रखने की सही और गलत दिशा बताई गई है। धन लाभ के लिए एक्यूरियम हो हमेशा पूर्व या उत्तर पूर्व दिशा में रखना चाहिए। एक्यूरियम को कभी भी अपने घर की दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए।

Loading...

इतना ही नहीं वास्तु में एक्यूरियम में मछलियों की संख्या के बारे में भी बताया गया है। हमेशा इसमें नौ रंगीन मछलियां होनी चाहिए। जिसमें से एक मछली का रंग काला होना चाहिए क्योंकि काले रंग की मछलियां काफी ज्यादा शुभ होती हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.