Loading...

पति-पत्नी के बीच बार-बार लड़ाई का कारण कही मंगल दोष तो नहीं, जानिए दूर करने के तरीके

0 11

हर घर में पति और पत्नी के बीच लड़ाई झगड़ें होते है। लेकिन अगर यह झगड़े ज्यादा होने लग जाए तो यह रिश्ते में भी कमजोरी पैदा कर देते है और खटास ला देते है। इतना ही नहीं रोज-रोज के झगड़े कपल्स के बीच में अक्सर दूरियां भी पैदा कर देते है। लेकिन क्या इस बात को जानते हैं कि बार-बार झगड़े होने का कारण मंगल दोष भी हो सकता है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे कुछ वास्तु टिप्स बताते है। जिनको अपनाकर आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं।

जानिए क्या होता है मंगल दोष

शादी के समय कुंडली दिखाते समय मांगलिक दोष का होना या ना होना इस बात पर बहुत ध्यान दिया जाता है। क्योंकि अगर यह दोष होता है तो यह मंगल ग्रह से जुड़ा होता है। जो कि पति पत्नी के बीच लड़ाई का कारण बनता है।

आइए जानते हैं इस को दूर करने के उपाय

Loading...

सबसे पहले अगर आपके घर में किसी भी जंगली जानवर या हिंसक जानवर की तस्वीर लगी हुई है तो उसको हटा दें। इसके अलावा कभी भी बेडरूम में किसी देवी देवता की तस्वीर ना लगाएं।

कभी भी अपने बेडरूम में नुकीली चीज है या फिर खाने की वस्तुएं ना रखें। ऐसा करने से पति पत्नी के बीच लड़ाई झगड़ा बढ़ जाता है।

अगर आप अपने झगड़ों को कम करना चाहते हैं तो सौंफ को लाल कपड़े में बांधकर अपने बेडरूम में रखें। इसके साथ ही मंगलवार के दिन हनुमान जी के चरणों से सिंदूर लेकर उसका टीका अपने माथे पर लगाएं। ऐसा करने से मंगल दोष दूर हो जाता है।

अगर आप अपने घर से मंगल दोष को दूर करना चाहते हैं तो अपने घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगाए। इसके बाद में रोजाना है जल अर्पित करें और घी का दिया जलाएं ऐसा करने से लोगों के बीच में मिठास आती है।

महिलाओं को मंगलवार के दिन मंगला गौरी की पूजा करनी चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से भी मांगलिक दोष जल्दी ही शांत हो जाता है।

घर में महिलाओं को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें झाड़ू और चाकू ऐसी जगह रखनी चाहिए। जहां पर किसी की भी नजर ना पड़े।

अगर आप इस दोष को दूर करना चाहते हैं तो अपने बेडरूम में अपनी वेडिंग एल्बम की तस्वीर लगाएं। क्योंकि बार-बार इनको देखने से नजदीकियां बढ़ती है और लड़ाई झगड़े का होते हैं।

आपको बता दें कि बेडरूम के सामने कभी भी शीशा ना लगाएं क्योंकि ऐसा करने से पति पत्नी के बीच लड़ाई झगड़े बढ़ जाते हैं।

वास्तु के मुताबिक हमेशा अपने बेड का सिरहाना पूर्व या दक्षिण दिशा की ओर रखें और गेस्ट रूम का सिराना हमेशा पश्चिम की ओर रखें।

यदि आपको ऐसा लगता है कि आपका पार्टनर आपसे दूर होता जा रहा है और आप के बीच मनमुटाव ज्यादा हो रहा है तो हमेशा अपने बेडरूम के अंदर शंख जरूर रखें।

हमेशा बेडरूम की दक्षिण पश्चिम दिशा में पृथ्वी आदमी से जुड़े रंगों का ही प्रयोग करें इसके अलावा अपने बेड रूम के परदे बेडशीट खुशियों के लिए इस्तेमाल करें शुभ माने जाते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.