Loading...

भारतीय फिल्मों पर बैन लगाने के बाद अब रोएगा पाकिस्तान, PM मोदी से की गई यह मांग

0 5

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान ने इस फैसले के बाद भारत के साथ अपने व्यापारिक और कूटनीतिक रिश्तों को खत्म करने की दिशा में एक कदम बढ़ाया, जिसके तहत उसने पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों को बैन कर दिया है. लेकिन ऐसा करने से पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सहयोगी डॉ फिरदौस आशिक एवान ने कहा- अब भारतीय फिल्में पाकिस्तान में नहीं दिखाई जाएंगी. यह पहली बार नहीं हुआ जब पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों को अपने देश में रिलीज होने से मना किया हो. इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है.

लेकिन पाकिस्तान की इस हरकत के बाद अब भारत के ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की है. एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुरेश गुप्ता ने गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के लिए बधाई दी.

Loading...

साथ ही उन्होंने पत्र में लिखा कि पाकिस्तान द्वारा भारतीय फिल्मों को बैन किए जाने के बाद ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन फिल्म इंडस्ट्री, फिल्म फ्रेटरनिटी से आग्रह करती है कि अब पाकिस्तानी कलाकारों, संगीतकारों और राजनयिकों पर पूर्णतः बैन लगा दिया जाए. पत्र में आगे लिखा गया है कि AICWA इस बात की मांग करती है कि पाकिस्तान से किसी भी मुद्दे पर बात ना की जाए. जब तक पाकिस्तानी फिल्म मेकर्स, कलाकारों और ट्रेड पार्टनर्स को बैन नहीं किया जाता, कोई भी काम नहीं करेगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.