Loading...

क्रिस गेल को लगा बड़ा झटका, ये इच्छा हमेशा के लिए रह जाएगी अधूरी

0 42

क्रिस गेल वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज है और जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं. पहले उन्होंने विश्वकप के बाद संन्यास लेने की घोषणा की थी. लेकिन फिर उन्होंने अपना फैसला बदल दिया और बताया कि वह भारतीय टीम के विरुद्ध वनडे सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे.

भारतीय टीम के विरुद्ध पहले वनडे मैच में क्रिस गेल ने बहुत ही धीमी पारी खेली. क्रिस गेल 31 गेंदों में 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि बारिश की वजह से यह मैच रद्द हो गया. हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है कि भारत के विरुद्ध बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाने वाला मैच क्रिस गेल का आखिरी मैच होगा, क्योंकि चयनकर्ताओं ने क्रिस गेल को टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई दी है.

आखिरी टेस्ट खेलकर लेना चाहते थे संन्यास

Loading...

क्रिस गेल वेस्टइंडीज की तरफ से 103 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. उन्होंने आखिरी बार सितंबर 2014 में टेस्ट मैच खेला था. क्रिस गेल ने विश्व कप के दौरान यह बताया था कि वह एक और टेस्ट मैच खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते हैं. लेकिन टेस्ट टीम में क्रिस गेल को जगह नहीं दी गई है.

103 टेस्ट में बनाए 7214 रन

क्रिस गेल ने 103 टेस्ट मैचों में 7214 रन बनाए, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 333 रन का है. दूसरा टेस्ट मैच जो 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच खेला जाएगा, गेल के गृह मैदान जमैका के सबीना पार्क में होगा. वेस्टइंडीज की टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जो इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के विरुद्ध टीम का हिस्सा रहे. हालांकि इसमें चोटिल एल्जारी जोसेफ और जोमेल वारिकान शामिल नहीं हैं.

टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग बेथवेट, डैरेन ब्रावो, शमाराह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शैनन गैब्रियल, शिमरॉन हेटमायर, शे होप, कीमो पॉल, कीमार रोच.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.