Loading...

एक नहीं बल्कि अनेकों परेशानियों से राहत दिलाने में मददगार है लौंग, सोने से पहले जरूर खाएं

0 17

भारतीय खाने में लौंग का इस्तेमाल भी एक तरह से मसाले के रूप में किया जाता है। आपको बता दे लौंग आपके शरीर को स्वस्थ रखने के साथ-साथ कई सारी एक फायदे भी देती है। तो आइए आज हम आपको बताते हैं लौंग से जुड़े कुछ बेहतरीन फायदों के बारे में।

Loading...

अगर आपको भी रोजाना पेट दर्द की शिकायत रहती है और आपकी पाचन शक्ति कमजोर है। तो रोजाना को नियमित रूप से रात को सोने से पहले गुनगुने पानी के साथ दो लौंग का सेवन करना चाहिए। ऐसा करने से आपको राहत मिलेगी।

अगर आप भी सिरदर्द की समस्या से परेशान है तो ऐसे में आप पेनकिलर की जगह लोंग का सेवन करें ऐसा करने से आपको आराम मिलेगा।

Loading...

सर्दी जुकाम हो जाने पर चार पांच लोंग को अच्छे से पीस लें। और शहद के साथ इसका सेवन करें ऐसा करने से आपको सर्दी में राहत मिलेगी।

अगर आप भी अपने चेहरे पर मुंहासे और ब्लैकहेड से परेशान हैं। तो आप यहां पर लौंग के तेल का इस्तेमाल कर सकते है। इस तेल को हफ्ते में दो बार अपने चेहरे पर लगाएं ऐसा करने से आपको मुहांसों की समस्या से निजात मिलेगी।

अगर आप भी खासी और बदबूदार सांस की समस्या से परेशान है तो लौंग इसके लिए एक रामबाण इलाज है। रोजाना नियमित रूप से लौंग का सेवन करने से आपको इन सब समस्याओं से निजात मिलता है।

4 -5 लौंग पानी में डालकर इसको अच्छे से उबाल लें। इसके बाद इसको ठंडा करके अपने बालों को इससे साफ करें। ऐसा करने से ही है आपके बालों को और ज्यादा मुलायम बना देगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.