Loading...

जोड़ों के दर्द को जड़ से खत्म कर देती है ये 5 चीजें

0 66

कई सारे लोग अर्थराइटिस की समस्या से बेहद परेशान हैं। यह बीमारी पहले ज्यादा उम्र के लोगों को होती थी। लेकिन आजकल की समस्याएं युवाओं के अंदर भी देखी जा रही है। आज हम इस बीमारी के लिए कई ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जो आपको इस दिन राहत पहुंचाएगा।

ब्रोकली का सेवन

कई पोषक तत्व ब्रोकली में होते हैं जो जोड़ों के दर्द में राहत दिलाते हैं। ब्रिटेन पर यूनिवर्सिटी ऑफ एंजेलिया के मुताबिक गठिया की बीमारी में ब्रोकली मैं कई तत्व होते हैं। जैसे कैल्शियम कार्बोहाइड्रेट प्रोटीन आयरन विटामिन ई विटामिन सी ब्रोकली बचाता है।

Loading...

लहसुन का सेवन

लहसुन अर्थराइटिस के मरीजों के लिए काफी ज्यादा लाभदायक माना जाता है। एंटी बैक्टीरियल एंटी फंगल एंटीबायोटिक गुण पाए जाते हैं। जो जोड़ों के दर्द से निजात दिलाने का काम करते हैं।

बथुए का सेवन

आपको बता दें कि बथुए के पत्तों का रस अर्थराइटिस के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। अगर आपको भी यह परेशानी है तो अपनी डाइट में इसका सेवन जरूर करें। रोजाना बथुए के पत्तों का पानी पीने से इस के दर्द में राहत मिलती है।

हल्दी का सेवन

वैसे तो हल्दी का सेवन कई तरह की बीमारियों से निजात पाने के लिए किया जाता है। क्योंकि हल्दी में कई सारे ऐसे गुण पाए जाते हैं। जो शरीर में से बीमारियों को खत्म करता हैं।

Omega-3

ओमेगा थ्री एसिड कि बात करें तो यह अर्थराइटिस की समस्या में सबसे लाभदायक होता हैं। एलजी ऑयल ऑयल सैमन मछली का सेवन करना चाहिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.