Loading...

मैनेजर रहते हुए टीम इंडिया को बनाया था टी-20 वर्ल्ड चैंपियन, अब कोच पद के लिए किया आवेदन

0 4

पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत ने अब भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के लिए दावेदारी पेश की है. फिलहाल वे जिंबाब्वे क्रिकेट टीम के कोच है. लेकिन आईसीसी ने जिंबाब्वे क्रिकेट को निलंबित कर दिया है, जिसके बाद उन्होंने भारतीय टीम का हेड कोच बनने में दिलचस्पी दिखाई है.

जब भारतीय टीम 2007 में पहली बार टी-20 विश्व चैंपियन बनी थी तो वे भारतीय टीम के मैनेजर थे. ऐसी खबर है कि राजपूत ने बीसीसीआई को निर्धारित समय सीमा खत्म होने से पहले दुबई हवाई अड्डे से आवेदन भेजा, जबकि वह कनाडा जा रहे थे.

लालचंद राजपूत भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. उन्होंने अफगानिस्तान के अलावा असम को भी कोचिंग दी. वे 2 साल टी-20 मुंबई लीग की टीम के कोच भी रहे. ऐसी खबर भी मिली है कि राजपूत ने मुख्य कोच के लिए नाम पर विचार ना किए जाने की स्थिति में मुख्य बल्लेबाजी कोच के लिए उनके नाम पर विचार करने का आग्रह किया है.

बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और अन्य सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल 45 दिन बढ़ा दिया गया. भारतीय टीम के नए कोच को सीओए समिति चुनेगी, जिसका हिस्सा कपिल देव, अंशुमन गायकवाड और शांता रंगास्वामी जैसे दिग्गज है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.