Loading...

बेन स्टोक्स ने बताई पूरी सच्चाई, कहा- ओवर-थ्रो के 4 रन कटवाने अंपायर के पास कभी नहीं गया

0 5

विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। अंतिम ओवर में गेंद बेन स्‍टोक्‍स के बल्ले से टकराकर थर्ड मैन की दिशा में ओवरथ्रो के चौके के लिए गई। इस वजह से अंपायर ने इंग्लैंड को 6 रन दिए थे। हाल ही में इस बारे में बेन स्टोक्स ने बड़ा खुलासा किया। यह खबरें मिली थी कि बेन स्टोक्स ने अंपायर के पास जाकर कहा कि आप 4 रन वापस ले लीजिए। लेकिन इसकी सच्चाई खुद बेन स्टोक्स ने बताई।

बीबीसी पॉडकास्ट से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मैंने सभी खबरों के बारे में सोचा। अपने आप से बात करते हुए मैंने पूछा क्या सच में मैंने ऐसा कुछ कहा था। सच्चाई यह है कि मैं अंपायर के पास ओवरथ्रो के अतिरिक्त 4 रन वापस लेने के लिए कहने नहीं गया। मैं इसके बाद टॉम लाथम के पास गया और उनसे माफी मांगी। मैंने केन विलियमसन की तरफ देखते हुए माफी मांगी।

इंग्लैंड की टीम 241 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। बेन स्टोक्स ने दूसरा रन पूरा करने के लिए डाईव लगाई। हालांकि फील्डर द्वारा फेंकी गई गेंद स्टोक्स के बल्ले से टकराई और चौके के लिए चली गई। इस कारण इंग्लैंड को 6 रन मिले थे। अंतिम 3 गेंदों में इंग्लैंड को 9 रन बनाने थे। लेकिन 6 रन मिलने की वजह से इंग्लैंड को 2 गेंदों में 3 रनों की आवश्यकता थी।

इंग्लैंड की टीम ने 240 रन बनाए और मैच टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर कराया गया। सुपर ओवर में भी दोनों टीमों के बराबर रन रहे। इंग्लैंड को सबसे ज्यादा बाउंड्री के आधार पर विजेता घोषित किया गया। ओवरथ्रो पर इंग्लैंड की टीम को 6 नहीं बल्कि 5 रन मिलने चाहिए थे। अंपायर से भी गलती हुई। कुमार धर्मसेना ने इस बारे में कहा कि मुझसे गलती हुई। मैं स्वीकार करता हूं और सभी से माफी मांगता हूं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.