Loading...

कई बीमारियों को दूर करने में मददगार है करेला, सोनिया गांधी का भी है बेहद पसंदीदा

0 26

इटली में जन्म लेने वाली यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी आज भारत देश के सबसे ताकतवर नेताओं की सूची में आती है। पति राजीव गांधी की हत्या के बाद सोनिया गांधी ने राजनीति में कदम रखा था। कई बार इस तरह की खबरें भी मीडिया में आई कि सोनिया गांधी लगभग रोजाना अपने घर के लॉन में वॉक करती हैं। और साथ ही अपनी फिटनेस को लेकर काफी ज्यादा सहज रहती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सोनिया गांधी को जलेबी और गुलाब जामुन का सेवन करना बेहद पसंद है। इसके अलावा सब्जियों में उन्हें करेले खाना काफी ज्यादा आता है। आपको बता दें कि करेला स्वास्थ्य के लिए काफी ज्यादा लाभदायक होता है। करेले में कई सारे ऐसे गुण पाए जाते हैं। जो शरीर को इन्फेक्शन से बचाने का काम करते हैं इसके साथ ही साफ करता है।

पेट की समस्या

करेले में कई सारे ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो आपके पेट पर मौजूद कीड़े को मार देते हैं। और पेट की सारी समस्याओं से निजात दिलाने का काम करते हैं। करेले का जूस भी पेट की समस्याओं को कम करने में काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। अगर आप इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो आपको करेले का सेवन करना चाहिए।

डायबिटीज

Loading...

डायबिटीज से परेशान लोगों के लिए करेले का जूस किसी वरदान से कम नहीं है। क्योंकि इसके सेवन से इंसुलिन का स्तर बढ़ जाता है। जिसमें कैरोटीन भी होता है। यह शुगर लेवल को कंट्रोल करने में मदद करता है।

आंखों के लिए फायदेमंद

करेले में विटामिन ए होता है। जो आपकी आंखों की रोशनी को बढ़ाता हैं। इसके अलावा करेले का जूस उन लोगों के लिए भी फायदेमंद होता है। जिन्हें रतौंधी जैसी बीमारी होती है।

चेहरे की सुंदरता को रखे बरकरार

आपको बता दें कि करेले का जूस ब्लड प्यूरिफाई की तरह काम करता है। और चेहरे में मुहांसों को दूर करने में मदद करता है। करेले का जूस पीने से अन्य त्वचा संबंधी रोगों की समस्याओं से भी निजात मिलती है।

करेला किन-किन बीमारियों से रखता हैं दूर

कैंसर से बचाए

खून की कमी को करें दूर

पथरी रोगियों के लिए फायदेमंद

लीवर को करे डिटॉक्स

घुटने के दर्द में फायदेमंद

सिर दर्द की समस्या को करे दूर

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.