Loading...

मकान मालिक अपने पुराने घर में बेसमेंट की कर रहा था मरम्मत, तभी मिला कुछ ऐसा कि चमक गई किस्मत

0 7,950

अमेरिका के एक व्यक्ति की किस्मत चमक गई जब उसने विरासत में मिले अपने पुराने घर की मरम्मत कराने के बारे में सोचा. इस पुराने घर की दीवारों पर तरह-तरह की ड्राइंग की हुई थी और साथ में कुछ लिखा भी था. इस शख्स ने जब मकान का सीलिंग पैनल देखा तो उसमें कुछ छिपा हुआ नजर आया जो एक छोटा सा सूटकेस था. सूटकेस को खोलने पर मकान मालिक को तकरीबन 32 लाख रूपय का केस और कुछ सामान मिला. 70 साल पुराने इस सूट केस के बारे में मकान मालिक की फैमिली अंजान थी.

खुला कई सालों पुराना राज

35 वर्षीय एक युवक ओहिया स्टेट के क्लीवलैंड सिटी में विरासत में मिले हुए पुराने घर में रहता था. इस शख्स ने घर की हालत देखते हुए मरम्मत कराके नया देने के बारे में सोचा तो वो बेसमेंट देखने के लिए गया. यहाँ पर उसे दीवारों पर कुछ लिखा हुआ और ड्राइंग बनी दिखाई दी. मकान मालिक ने इन पेंटिंग पर कभी गौर नहीं किया था लेकिन तभी उसकी नजर बेसमेंट की सीलिंग पर पड़ी जहां पर एक कवर्ड पैनल बना हुआ था.

Loading...

मकान मालिक को बेस्टमेंट में बने इस पैनल के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और उसके लिए आश्चर्य की बात तब हुई जब उसने देखा कि इस पैनल में एक सूटकेस है. यह सुटकेस वजन में हल्का और आकार में छोटा था जिस कारण इसमें कम सामान रखे होने की उमीद थी. मकान मालिक और उसकी पत्नी ने जब सूटकेस को खोला तो वे शॉक्ड रह गए.

सूटकेस ने बना दिया अमीर

इस सूटकेस में एक पुराने अखबार का टुकड़ा और उसके साथ तीन छोटे छोटे पैकेट रखे हुए थे. जब इन पैकेट को खोला गया तो उसमें पहले पैकेट में ₹72000 केस तो दूसरे पैकेट में 3.50 लाख कैश और आखिरी पैकेट में कुछ रुपए और गोल्ड सर्टिफिकेट मिला. इतने खजाने को देखकर मकान मालिक और उसकी पत्नी को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था.

32 लाख रु मिले कैश

इतने सारे खजाने को देखकर कपल चाहता था कि वह उस पर मालिकाना हक जमा ले. मालिकाना हक के लिए उन्होंने वकील को बुलाकर सारा वाकया समझाया. इस के बाद मालिक ने बेसमेंट की मरम्मत का काम शुरु किया तो उन्हें एक और सूटकेस मिला जो तकरीबन ₹700000 से भरा हुआ था. इन सारे पैकेट और सूटकेस को मिलाकर 3200000 रूपय का केस हो रहा था. इस कपल की खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब उन्हें वकील ने बताया कि सारे सामान पर उन्हीं का मालिकाना हक है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.