Loading...

भारतीय क्रिकेट में नहीं देखा सौरव गांगुली जैसा दूसरा बल्लेबाज: सुनील गावस्कर

0 2

भारत के पूर्व कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि सौरव गांगुली अपने समय में भारत के सबसे महानतम बल्लेबाजों में से एक रहे. जब उनसे वीरेंद्र सहवाग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस सदी की शुरुआत से ही भारत के पास कई दिग्गज बल्लेबाज रहे, जिनमें सौरव गांगुली का नाम सबसे ऊपर रखना चाहूंगा.

गावस्कर ने गांगुली को माना था बेस्ट

गावस्कर ने कहा- विपक्षी टीम कितनी ही मजबूत क्यों ना हो, लेकिन सौरभ ने कभी अपने कदम पीछे नहीं हटाए. उनके बल्लेबाजी को देखना भारतीय प्रशंसकों के लिए बहुत ही मजेदार होता था. उन्होंने यह भी कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर अनिल कुंबले को नहीं भूलना चाहिए और वह ऐसा समय था, जब धोनी एक खिलाड़ी के रूप में उभर रहे थे.

जब उनसे पूछा गया कि क्या आज के खिलाड़ी उस वैक्यूम का फायदा उठा रहे हैं, जो बोर्ड और सीओए की कमजोर से पैदा हुआ. तो उन्होंने कहा कि इससे दूसरे क्रिकेट बोर्ड को फायदा हो रहा है. जगमोहन डालमिया से पहले का बीसीसीआई कमजोर था. लेकिन इसके बाद बीसीसीआई मजबूत हुआ और उसकी आवाज भी सुनी जाने लगी. हालांकि अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड कमजोर हुक्मरानों की दया पर निर्भर है.

Loading...

विराट कोहली के इशारों पर नाच रही सिलेक्शन कमिटी

गावस्कर का कहना है कि एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति कड़े और अहम फैसले लेने में सक्षम नहीं है. वेस्टइंडीज दौरे के लिए कप्तान का चयन बिना किसी बैठक के हुआ. इससे तो यही लगता है कि चयन समिति कप्तान कोहली के इशारे पर काम कर रही है या फिर कप्तान कोहली को खुश रखने की कोशिश कर रही है. गावस्कर का मानना है कि विश्व कप हारने के बाद कोहली को दोबारा से कप्तान बनाए जाने के लेकर एक बैठक होनी चाहिए थी.

गावस्कर की यह पारी थी खास

गावस्कर ने अपने करियर के सबसे निराशाजनक और अच्छे पलों को याद किया. उन्होंने कहा- जब भी भारतीय टीम हारी, मेरे करियर का सबसे निराशाजनक पल था. जहां तक मेरी सर्वश्रेष्ठ पारी का सवाल है तो 1971 में मैनचेस्टर में खेली गई 57 रन की पारी मेरी सर्वश्रेष्ठ पारी है, जहां तेज हवा चल रही थी और अंधविश्वास की वजह से में जम्पर पहनने की स्थिति में नहीं था. जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें आईपीएल में खेलना पसंद होता तो उन्होंने कहा मुझे खुशी होती. 20 ओवर फील्डिंग करना कितना अच्छा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.