Loading...

बच्चों को पालना, पति को कैंसर, हॉस्पिटल का बिल, इस सबसे परेशान हो चुकी थी महिला, फिर एक दिन

0 399

अमेरिका की एक महिला प्रेग्नेंट होने की खबर से खुश थी कि तभी उसे एक दुख भरा झटका लगा. वेट्रेस का काम करने वाली महिला को पता चला कि उसका पति टेस्टिकुलर कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है। महिला पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. महिला ने अपने पति को एडमिट कराया लेकिन हॉस्पिटल का खर्च जबहुत ज्यादा. हॉस्पिटल का खर्च इस कदर बढ़ गया था कि उसके परिवार के पेट भरने के भी लाले पड़ने लगे. इस दौरान महिला की पूर्व टीचर ने फरिश्ता बनकर उसकी लोगों से मदद करवाई, जिससे महिला की पूरी जिंदगी बदल गई।

टीचर ने की मदद

नेवादा की रहने वाली जेसिका को जब अपने पति रॉबर्ट के कैंसर का पता लगा तो उन्होंने रोबोट को हॉस्पिटल में भर्ती कराया. रोबोट का कैंसर तेजी से पेट और लंग्स में फ़ैल रहा था जिस कारण खर्चे लगातार बढ़ते गये. आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण जेसिका के लिए हॉस्पिटल का बिल भरना मुश्किल होता जा रहा था. हॉस्पिटल बिल के अलावा महिला को अपने बच्चे भी पालने थे. जेसिका अब अकेले कमाने वाली थी लेकिन खर्चे कई गुना ज्यादा बढ़ गए. इसी दौरान महिला की हालात 2ग्रेड टीचर को लगी. टीचर ने जेसिका की कहानी फॉक्स 5 के सरप्राइज़ सॉक्स तक पहुंचाई. फॉक्स चैनल ऐसी कहानियां दिखाता है जिसमें गरीब और मजबूर लोगों को पैसे की जरूरत होती है और उनके लिए फण्ड जुटाता है. टीचर को इस बात का पता नहीं था कि चैनल क्या कहेगा, लेकिन चैनल ने हंसी खुशी जेसिका की मदद करने का वायदा किया.

Loading...

टीम ने दिया सरप्राइज गिफ्ट

टीम ने जेसिका की मदद करने का एक अनोखा तरीका निकाला. जेसिका की रेस्टोरेंट में टीम ने तीन कस्टमर को भेजें जिन्होंने टिप के रूप में उसे तकरीबन ₹100000 की रकम दे दी. इतनी रकम देखकर जेसिका की आंखें नम हो गई. इसके बाद सरप्राइज़ स्क्वाड की टीम ने जेसिका को सवा 7 लाख रूपए से भरा पिंक बॉक्स को गिफ्ट के तौर पर दिया. रूपए के अलावा टीम ने जेसिका के होटल में रहने की व्यवस्था और कार गिफ्ट की. टीम ने जेसिका को इन बुरे हालात में मजबूती से सामना करने के लिए ये मदद की.

पति हार गए जिंदगी से जंग

टीम ने जेसिका के लिए वो सब कुछ किया जिससे जेसिका की जिंदगी आराम से गुजर सकती है. जेसिका ने आंसू बहाते हुए पूरी टीम को गले लगाया और बार बार शुक्रिया किया. हालांकि जेसिका और टीम की कोशिशों के बावजूद भी उनके पति रॉबर्ट केसर के कारण 1 साल बाद जिंदगी की जंग में हार गए. पति के जाने के बाद टीम के इस सपोर्ट से जेसिका अपने चारों बच्चों की परवरिश आसानी से कर रही है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.