Loading...

कश्मीर में बुलेट प्रूफ जैकेट-ग्रेनेड के साथ पेट्रोलिंग करेंगे महेंद्र सिंह धोनी, हाथ में होगी एके-47

0 7

महेंद्र सिंह धोनी आज कश्मीर में पहली बार आतंकवाद विरोधी यूनिट में तैनात होंगे. धोनी 15 दिन तक पैरा कमांडो बटालियन के साथ रहेंगे और यहां वो सैनिकों के साथ पेट्रोलिंग भी करेंगे. धोनी इस दौरान 19 किलो सामान के साथ चलेंगे.

हर शिफ्ट में करनी होगी ड्यूटी

धोनी की तैनाती जिस बटालियन में हुई है वहां पर देश के हर इलाके से आए करीब 700 सैनिक हैं, जिनमें गोरखा, सिख, राजपूत जैसी सभी रेजीमेंट के सैनिक हैं. धोनी को यहां डे और नाइट शिफ्ट में ड्यूटी देनी होगी.

बैग में होंगे इतने ग्रेनेड

Loading...

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी 19 किलो वजन के साथ चलेंगे, जिसमें लगभग 5 किलो भार तो तीन मैगजीन का ही होगा. इसके अलावा 3 किलो की वर्दी, 2 किलो के जूते, 1 किलो का हेलमेट, 4 किलो की बुलेट प्रूफ जैकेट और 4 किलो के ग्रेनेड होंगे.

ऐसे करनी होगी ड्यूटी

धोनी श्रीनगर के बादामी बाग कैंट एरिया में 8 से 10 सैनिकों के दस्ते में पेट्रोलिंग करेंगे. उनको बुलेट प्रूफ जैकेट, एके-47 और ग्रेनेड भी दिए जाएंगे. धोनी को बतौर गार्ड यूनिट की रखवाली का काम मिलेगा, जो 4 घंटे की शिफ्ट में होता है. धोनी को यहां नाइट और डे ड्यूटी करनी होगी. उन्हें सुबह 4:00 बजे जागना होगा. इतना ही नहीं धोनी को बंकर में भी खड़ा रहना पड़ सकता है ,जहां 2-2 घंटे की शिफ्ट में तीन बार ड्यूटी देनी होगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.