Loading...

अमेरिका चीन को पीछे छोड़ सबसे पहले इस देश ने लॉन्च की 5G सर्विस, 4G से 20 गुना ज्यादा है स्पीड

0 18

इंटरनेट सेवा की बात की जाए तो भारत में अब 4G टेक्नोलॉजी लगभग हर कोने में पहुंच चुकी है हालांकि जहां हमारे देश में 4G अपने पैर पसार रहा है वहीं अन्य विकसित देशों में 5G टेक्नोलॉजी को लेकर प्रतिस्पर्धा चल रही है। दरअसल 5वीं पीढ़ी की मोबाइल सेवा यानी 5G सेवा शुरू करने को लेकर चल रही इस प्रतिस्पर्धा में दक्षिण कोरिया ने बाजी मार ली है।

दरअसल अमेरिका, चीन और यूरोपीय देशों से पहले दक्षिण कोरिया ने 5जी तकनीक लॉन्च कर दी है। बता दें कि दक्षिण कोरिया की दूरसंचार कंपनियों ने निर्धारित तिथि से 2 दिन पहले राष्ट्रीय स्तर पर 5जी सेवाओं की शुरुआत कर दी है।

आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया की 3 टॉप की दूरसंचार कंपनियों एसके टेलिकॉम, केटी और एलजी यूप्लस ने 5जी सेवाएं शुरू कर दी है। मालूम हो कि उन्होंने इसी साल अप्रैल में 5जी सर्विस लॉन्च की है।

दरअसल सबसे पहले 5जी सेवाएं प्रदान करने का खिताब हासिल करने के लिए दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिका, चीन और जापान दौड़ में शामिल थे। मालूम हो कि लॉन्च के बाद समाचार एजेंसी योनहैप ने लिखा कि दक्षिण कोरिया की कंपनियों द्वारा देर रात 5जी सेवा शुरू करने के चलते अमेरिका की दूरसंचार कंपनी वेरिजॉन को अपनी 5जी सेवाएं जल्दी शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

Loading...

दरअसल विशेषज्ञों ने कहा है कि 5जी सेवा स्मार्टफोन को तीव्र कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगी। मालूम हो कि इसकी स्पीड 4जी से 20 गुना ज्यादा तेज होगी और यह ग्राहकों को 1सेकंड से भी कम समय में पूरी मूवी डाउनलोड करने की सुविधा भी देगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.