Loading...

रेलवे ने किया साफ, नौकरी में कटौती वाली खबर गलत, केवल कामकाज की होगी समीक्षा

0 16

भारतीय रेलवे ने मंगलवार को इस बात पर स्पष्टीकरण दे दिया है कि नौकरियों में कटौती की कोई योजना नहीं है और नियमित कामकाज की समीक्षा के लिए जोनल कार्यालयों को पत्र भेजे गए हैं। जी हां, दरअसल रेलवे ने कहा है कि करीब 3 लाख कर्मचारियों को निकालने की खबरें पूरी तरह से निराधार है।

कर्मचारियों की पहचान के लिए भेजा पत्र

मालूम हो कि रेलवे के अनुसार जोनल कार्यालयों को ऐसे कर्मचारियों की पहचान करने के लिए पत्र भेजे गए हैं जिनकी आयु 55 वर्ष से अधिक हो गई है और जिन्होंने सेवा में 30 वर्ष पूरे कर लिए हों।

दरअसल यह पत्र कामकाज की नियमित समीक्षा के लिए भेजे गए हैं। बता दें कि रेलवे ने एक बयान जारी करके कहा है कि यह समीक्षा, रेलवे प्रतिष्ठान संहिता द्वारा निर्धारित की गई थी और इसे प्रशासन द्वारा लोकहित में आयोजित किए जाने की जरूरत है।

Loading...

मालूम हो कि इस बयान में आगे कहा गया है कि सेवा शर्तों के अनुपालन में रेलवे कर्मचारियों के कामकाज की नियमित समीक्षा करने के लिए रेलवे जोन/उत्पादन इकाइयों को पत्र जारी किए गए हैं।

2,83,637 पदों पर भर्ती प्रक्रिया है जारी

आपको बता दें रेलवे ने दरअसल ये कहा है कि 2014-2019 की अवधि के दौरान विभिन्न श्रेणियों में लगभग 1,84,262 कर्मचारियों की नियुक्तियां की गई थीं। मालूम हो कि रेलवे ने कहा है कि वह 2,83,637 पदों पर कर्मचारियों की भर्ती की योजना बना रहा है और इसमें से 1,41,060 पदों के लिए परीक्षा आयोजित करा ली गई है। बता दें कि अगले 2 महीने में भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.