Loading...

अब आपको घर बैठे ही मिलेगा पैसा कमाने का बेहतरीन मौका, Paytm शुरू करने वाला ये नई सर्विस

0 14

अगर आप पेटीएम यूज करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर हम लेकर आए हैं. जी हां, दरअसल ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने हाल में अपनी एक और सर्विस शुरू करने का एलान किया था जो अब जल्द ही प्रारंभ होने वाला है.

दरअसल पेटीएम ने कहा था कि अब पेटीएम आपको पैसे से पैसा बनाने का एक नया तरीका दे रहा है, जहां निवेश कर आप मोटा पैसा जोड़ सकेंगे. मालूम हो कि पेटीएम एक खास ऐप लेकर आया था जिसका नाम है ‘पेटीएम मनी ऐप’ दरअसल पेटीएम का कहना था कि ग्राहक इस ऐप के जरिये आप म्युचुअल फंड में निवेश शुरू कर सकते हैं.

दरअसल पेटीएम मनी वर्तमान वित्त वर्ष में शेयर ब्रोकिंग सेवा, नेशनल पेंशन स्कीम (NPS), एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ETF) और अन्य वित्तीय उत्पादों की बिक्री की योजना बना रही है. मालूम हो कि कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण और सेबी से इसके लिए मंजूरी भी मिल चुकी है.

आपको बता दें कि पेटीएम मनी के पूर्णकालिक निदेशक प्रवीण जाधव ने इस संबंध में अपने विचार साझा किए और कहा कि “हम शेयर ब्रोकिंग सर्विस, ईटीएफ, शेयरों के लिये डिपॉजिटरी खाता, नेशनल पेंशन स्कीम बेचना शुरू करेंगे”.

Loading...

मालूम हो कि Paytm Money अपने मंच पर पहले से म्यूचुअल फंड बेचती है और उसका ऐसा दावा है कि सीधे म्यूचुअल फंड इकाइयों से म्यूचुअल फंड यूनिट की खरीद-फरोख्त में 40% सौदे उसके ही जरिए होते हैं.

PFRDA एवं SEBI से मिल चुकी है अनुमति

दरअसल जाधव ने कहा कि पेटीएम मनी को पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण यानी कि PFRDA से मई में पेंशन योजना बेचने और भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड यानी कि SEBI से अप्रैल में शेयर ब्रोकिंग सेवा शुरू की अनुमति मिल गयी है.

SIP रजिस्ट्रेशन में हो रही है बढ़ोतरी

आपको बता दें कि जाधव के अनुसार पेटीएम प्लेटफॉर्म पर करीब 75% यूजर्स SIP यानी कि सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान के निवेशक हैं. जाधव का कहना है कि, दरअसल उन्हें यहां निवेश के लिए बेहद सुरक्षित प्लेटफॉर्म मिल रहा है, जिससे हमारे प्रति भरोसा भी बढ़ा रहा है. जाधव ने आगे कहा कि, हमारा SIP रजिस्ट्रेशन हर महीने बढ़ रहा है और हमें उम्मीद है कि जल्द यह संख्या 10 लाख पार कर जाएगी.

मिनिमम 100 रुपये की SIP

जानकारी के लिए बता दें कि पेटीएम मनी सेबी के साथ बतौर इन्वेस्टमेंट एडवाइजर जुड़ी है, इसलिए यह दूसरे डिस्ट्रिब्यूटर्स से अलग है. यह किसी तरह का कमीशन नहीं लेती और इसके निवेशक देश के सभी 40 म्यूचुअल फंडों की किसी भी डायरेक्ट स्कीम में निवेश कर सकते हैं. बता दें कि इस प्लेटफॉर्म पर 100 रुपये की छोटी रकम वाली एसआईपी भी आसानी से की जा सकती हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.