Loading...

आप बिना डेबिट कार्ड के भी SBI के ATM से निकाल सकते हैं पैसा, जानिए क्या है तरीका

0 17

अगर आप एसबीआई यानी कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक हैं तो आपको बता दें कि एसबीआई ने अपने ग्राहकों को बिना एटीएम कार्ड के मशीन से कैश निकालने की सुविधा दी है। जी हां, हालांकि इसके लिए फोन में योनो एप का होना आवश्यक है। जानकारी के लिए बता दें कि एसबीआई के 16500 एटीएम में एसबीआई ने यह सेवा शुरू भी कर दी है।

इस तरह मिलेगा बिना एटीएम कार्ड के पैसा

मालूम हो कि एसबीआई बैंक के जिन एटीएम में यह सुविधा मिलेगी, उन पर योनो कैश का स्टिकर लगा रहेगा। जी हां, दरअसल अब कैश निकालने के लिए मशीन में एटीएम कार्ड डालने की आवश्यकता नहीं है। बता दें कि स्टेट बैंक के ग्राहक योनो एप पर नकद निकासी की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

दरअसल इसमें लेनदेन के लिए 6 अंकों का योनो कैश पिन सेट करना होगा। मालूम हो कि ग्राहकों को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से 6 अंकों की रेफरेंस नंबर मिलेगी। इसके बाद अगले 30 मिनट के भीतर नजदीकी योनो कैश प्वाइंट पर पिन और प्राप्त रेफेरेंस नंबर दोनों को देकर कैश मिलेगा।

Loading...

ये है तरीका

आपको बता दें कि बिना कार्ड पैसा निकालने के लिए आपके फोन पर एसबीआई का योनो ऐप होना जरूरी है। दरअसल एसबीआई के “योनो कैश” ऐप से बिना एटीएम के पैसा आप निकाल पाएंगे।

बता दें कि इसके लिए आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम मशीन के स्क्री न पर ‘योना कैश’ विकल्प चुनना होगा और मैसेज के जरिए मिले ट्रांजेक्शन नंबर को एंटर करना होगा। मालूम हो कि इसमें निकाली जाने वाली राशि और 6 डिजिट का पिन नंबर डालना होगा। बता दें कि पिन डालने पर कैश मिल जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.