Loading...

बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस झरने के नीचे नहाकर रातों-रात बन गई थी स्टार, दिया था 80 के दशक का सबसे बोल्ड सीन

0 5

जब भी बॉलीवुड अभिनेत्री मंदाकिनी का नाम लिया जाता है तो लोगों को सफेद साड़ी पहने पानी में भीगते हुए लड़की का ख्याल आता है. मंदाकिनी ने अपने करियर में कई फिल्में की. लेकिन उनको सबसे ज्यादा लोकप्रियता फिल्म राम तेरी गंगा मैली से मिली. मंदाकिनी का असली नाम यास्मीन जोसेफ था. उनकी मां मुस्लिम और पिता ईसाई थे. वे बचपन से ही एक्टिंग करना चाहती थी.

राम तेरी गंगा मैली से पहले उन्हें तीन फिल्मकारों ने रिजेक्ट कर दिया था. बता दें कि जब मंदाकिनी 22 साल की थी तो राज कपूर की नजर मंदाकिनी पर पड़ी. उन्होंने मंदाकिनी को अपनी हीरोइन बनाने का निर्णय किया और उन्हें फिल्म राम तेरी गंगा मैली ऑफर की, जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इस फिल्म के बाद लोगों के बीच मंदाकिनी की लोकप्रियता बढ़ गई. इस फिल्म में मंदाकिनी ने काफी बोल्ड सीन दिए थे. खासतौर पर इस फिल्म में मंदाकिनी द्वारा दिया गया झरने वाला सीन लोगों के दिमाग में आज भी बसा हुआ है.

यह फिल्म मंदाकिनी के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई. फिल्मों के अलावा वो अपनी जिंदगी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में रही. उनका अफेयर दाऊद इब्राहिम के साथ रहा. इन खबरों ने उन्हें काफी सुर्खियां दिलाई थी. मंदाकिनी को अच्छी फिल्में ना मिलने की वजह से उन्होंने 1996 में फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली.

Loading...

आखिरी बार उनको फिल्म जोरदार में देखा गया था. उन्होंने एक्टिंग के अलावा सिंगिंग में भी हाथ आजमाया. लेकिन उनको बिल्कुल भी सफलता नहीं मिली. अब मंदाकिनी अपने पति डॉ. काग्युर टी रिनपोचे ठाकुर के साथ मिलकर तिब्बतन हर्बल सेंटर चलाती हैं और लोगों को तिब्बती योग भी सिखाती है. मंदाकिनी ने 1990 में डॉ. काग्युर टी रिनपोचे ठाकुर के साथ शादी की थी. इनके दो बच्चे भी हैं. लेकिन उनके बेटे रब्बील का 2000 में निधन हो गया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.