Loading...

31 जुलाई तक किसान करा लें किसान क्रेडिट कार्ड को आधार से लिंक, वरना नहीं मिल पाएगा यह लाभ

0 11

अगर आप भी किसान हैं और आपके पास किसान क्रेडिट कार्ड यानी कि केसीसी है तो यह खबर आपके लिए बहुत अधिक महत्वपूर्ण है। जी हां, दरअसल आईसीआईसीआई बैंक ने अपने केसीसी कार्ड धारकों से कहा है कि वे अपने कार्ड को 31 जुलाई तक हर हाल में आधार से लिंक करा लें। बैंक के अनुसार यदि वे ऐसा नहीं करा पाते हैं तो उन्हें फसल बीमा का लाभ नहीं मिल पाएगा।

खरीफ फसल बीमा कराने में हो सकती है दिक्कत

आपको बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक के लखनऊ कार्यालय ने एक बयान जारी कर अपने केसीसी ग्राहकों से कहा है कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत खरीफ फसल का बीमा बैंक के माध्यम से किया जाता है। बैंक ने कहा है कि इस बीमा के लिए प्रीमियम की राशि केसीसी खाते से दी जाती है।

दरअसल खरीफ फसल बीमा कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2019 है। मालूम हो कि इस योजना का लाभ लेने के लिए सभी ग्राहक अपने केसीसी को 31 जुलाई तक आधार से लिंक करा लें। बता दें कि बैंक ने कहा है कि केसीसी ग्राहक अपनी शाखा में जाकर आधार लिंक करवा सकते हैं।

Loading...

आधार लिंक नहीं कराया तो नहीं मिलेगा बीमा का लाभ

आपको बता दें कि बैंक ने अपने बयान में साफ कहा है कि खरीफ फसल बीमा का लाभ लेने के लिए केसीसी का आधार से लिंक होना बेहद आवश्यक है। दरअसल इस बैंक के अनुसार, यदि कोई किसान अपने केसीसी को आधार से लिंक नहीं करा पाता है तो उसे फसल खराब होने की स्थिति में बीमा योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा। इसलिए किसानों के लिए यह आवश्यक हो जाता है कि वो अपने आधार को लिंक जरूर करा लें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.