Loading...

महिला ने सड़क किनारे से खरीदी थी एक अंगूठी, 13 साल बाद हुआ कुछ ऐसा की एक ही झटके में बन गई करोड़पति

1 370

कहते हैं ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़ के देता है. इसी तरह कई बार इंसानों की किस्मत 1 पल में चमक जाती है. ऐसा ही कुछ एक महिला के साथ हुआ था जो अंगूठी में जड़े नग को एक आम क्रिस्टल समझ कर कई सालों तक पहनती रही. सड़क से ली हुई यह अंगूठी इसकी जिंदगी बदल देगी ऐसा उस महिला ने कभी सोचा भी नहीं था. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन रातो रात यह महिला करोड़पति बन गई.

लंदन में हुए इस मामले के बारे में बताया जा रहा है कि एक महिला ने बाजार से 13 साल पहले एक अंगूठी खरीदी. वो महिला इस अंगूठी को एक सामान्य अंगूठी समझकर 13 सालों तक अंगुली में पहनति रही. इस महिला ने जरा भी नहीं सोचा था कि यह अंगूठी उसकी जिंदगी बदल देंगी.

महिला ने यह अंगूठी मात्र 13 डॉलर में खरीदी थी. सामान्य खूबसूरती के लिए खरीदी गई अंगूठी में एक बेशकीमती हीरा लगा हुआ था. जब महिला को इस अंगूठी की कीमत के बारे में पता चला तो वो दंग रह गई.

Loading...

13 डॉलर में खरीदी गई इस अंगूठी में लगे हीरे की कीमत करीब 46000 थी. महिला की अंगूठी पर लगा यह हीरा 26 से 27 कैरेट का था. इस हीरे की कीमत भारतीय मुद्रा में कीमत ₹2900000 है. महिला ने जिस हीरे को क्रिस्टल पत्थर समझ कर खरीदा था. आज उसी ने महिला की जिंदगी बदल दी.

इस अंगूठी की कीमत से अंजान यह महिला पिछले 13 सालों से इसे लगातार पहन रही थी. कई दिनों तक लगातार अंगूठी पहनने पर यह खराब हो गई थी, इसलिए महिला ज्वेलर्स की दुकान पर इसे ठीक कराने ले गई थी. ज्वेलर्स ने अंगूठी को देखकर महिला को बताया कि आपकी अंगूठी में यह जो क्रिस्टल जड़ा हुआ है, ये 19वीं शाताब्दी का डेड स्टोन है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों रूपए की कीमत है.

महिला को पैसे की सख्त जरूरत थी इसलिए उसने तुरंत इस अंगूठी को बेचने का फैसला किया. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन आर्थिक तंगी से जूझ रही इस महिला की ये अंगूठी करोड़ों रुपए में बिकी. इस से यह महिला रातो रात करोड़पति बन गई.

एक इंटरव्यू में इस महिला ने बताया कि आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन सड़क से खरीदी इस अंगूठी ने आज मुझे करोड़पति बना दिया है, इसलिए में सड़क से शॉपिंग हमेशा करुँगी. महिला ने कहा कि अब मेरे पास नया घर, नई कार है और जल्द ही में बिजनेस करने का सोच रही हूं.

Loading...
1 Comment
  1. ปั้มไลค์ says

    Like!! Really appreciate you sharing this blog post.Really thank you! Keep writing.

Leave A Reply

Your email address will not be published.