Loading...

बेहद सौभाग्यशाली होती हैं ऐसी महिलाएं जिनके शरीर का आकार होता है ऐसा, उनके पति हमेशा रहते हैं खुशहाल

0 25

वैसे तो इंसान के शरीर के अंग उसके भविष्य के बारे में कई राज बताते हैं। इसी के साथ वह विकसित होने के साथ ही भविष्य को भी विकसित कर देते हैं। वहीं ऐसे में आज हम आपको महिला के उन अंगों के बारे बताने जा रहे हैं। जो विकसित हो तो पुरुष की तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं। जी हाँ , हिन्दु धर्म में स्त्री को घर की लक्ष्मी कहा जाता है।

ये कहावत तो सुनी ही होगी अपने कि जब भी किसी घर में बेटी का जन्म होता है तो यही कहा जाता है कि घर में लक्ष्मी आई है। इसके अलावा विवाह के बाद जब वह ससुराल आती है तो वहां भी उसके पहले कदम को लक्ष्मी का आगमन ही माना जाता है। यानी दोनों ही स्वरूप में लड़की लक्ष्मी का ही रूप होती है।

सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषता होती हैं और उनके कुछ अंग बड़े होते हैं और विकसित होते हैं जो उनके पति की किस्मत चमका देते हैं। वहीं, ऐसा भी कहा जाता है कि महिलाओं के कुछ अंग होते हैं जिनका विकास अगर पुर्ण रुप से होता है तो वे महिलाएं संभोग का पूरा सुख देती हैं और भविष्य भी शानदार बना देती हैं। आज हम आपको महिलाओं की कुछ ऐसी ही विशेषताओं के बारे में बताने जा रहे हैं।

Loading...

पैरों के तलवे : –

हिन्दू सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक , जिन महिलाओं के पैरों के तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान बना हो तो समझ जाहिए कि वह महिलाएं बुद्धिमान होती है।

गहरी नाभि : –

ऐसा माना जाता है जिन महिलाएं की नाभी बड़ी और गहरी होती है ऐसी महिलाएं धनवान, भाग्यशाली होने के साथ ही शुभता का संकेत देती हैं। ऐसी महिलाएं परिवार को सुख देने के साथ-साथ धन-वैभव और संतान से युक्त होकर जीवन भर आनंद भोगती हैं।

नाक के पास मस्सा : –

ऐसा माना जाता है जिन महिलाओं की नाक के अगले हिस्से पर तिल या मस्सा होता है। उन महिलाओं पर किस्मत बहुत मेहरबान होती है।

तलवों पर शंख : –

बताया जाता है कि जिन महिलाओं के पैरों के तलवों पर शंख, कमल या चक्र बना हो तो वह महिला किस्मत की बहुत धनी होती है। उनेक पति किसी बड़े ओहदे पर विराजमान होते हैं।

गुलाबी पांव : –

बता दे कि जिन महिलाओं के पैर बहुत सॉफ्ट, रंग में गुलाबी और पूरी तरह विकसित होते हैं। ऐसी महिलाएं अपने पति या प्रेमी को बेहद खुश रखती हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.