Loading...

सुनील गावस्कर ने चयनकर्ताओं पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- गलत तरीके से कोहली को बनाया गया कप्तान

0 11

भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए देर रात रवाना हो गई. बता दें कि इस दौरे पर भारतीय टीम के चयन प्रक्रिया पर सुनील गावस्कर ने सवाल खड़े किए. सुनील गावस्कर ने पूर्व विकेटकीपर एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाली चयन समिति पर विराट को दोबारा से कप्तान चुनने की प्रक्रिया को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है.

मिड डे में लिखे अपने कॉलम में सुनील गावस्कर ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए विराट कोहली को कप्तान चुनने के लिए चयनकर्ताओं ने कोई भी बैठक नहीं की. इससे सवाल उठता है कि क्या विराट अपनी और चयन समिति की खुशी से कप्तान बने हैं.

विश्व कप तक के लिए कप्तान थे कोहली

सुनील गावस्कर ने आगे लिखा कि जहां तक हमें पता है विराट कोहली को विश्व कप के लिए कप्तान चुना गया था. इसके बाद चयन समिति को नए रूप से कप्तान नियुक्त करने के लिए बैठक करनी चाहिए थी. फिर बैठक 5 मिनट की होती. उन्होंने भारतीय चयन समिति को कठपुतली भी बता दिया.

Loading...

दोबारा नियुक्ति के बाद चुनते खिलाड़ियों को

गावस्कर ने कहा कि दोबारा नियुक्ति के बाद कप्तान को खिलाड़ियों के चयन के लिए होने वाली बैठक में अपनी राय दे ने के लिए बुलाया जाता. दोबारा कप्तान चुनने की प्रक्रिया को नजरअंदाज करने से यह संदेश जाता है कि केदार जाधव और दिनेश कार्तिक को उम्मीदों पर खरा ना उतरने की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया. लेकिन विराट अभी भी कप्तानी पद पर कायम है.

चयन समिति पर साधा निशाना

सुनील गावस्कर ने चयन समिति के ऊपर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अब जल्द ही नई चयन समिति का चुनाव होगा. उम्मीद है कि इस नई समिति में ऐसे लोग होंगे जो आसानी से किसी का शिकार नहीं बनेंगे और जो मैनेजमेंट के सामने अपनी बात मजबूती से रख पाएंगे.

विश्व कप में टीम की हार पर कहा था- धोनी को ऊपर खेलना चाहिए था

सुनील गावस्कर ने विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद भारतीय टीम की योजनाओं पर सवाल उठाते हुए कहा था कि अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजना चाहिए था. भारतीय टीम ने विश्व कप के सेमीफाइनल में केवल 5 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.