Loading...

पत्नी की मौत के बाद 6 दिन तक डेड बॉडी के साथ सोता रहा ये शख्स, बताई बड़ी ही अजीबोगरीब वजह

0 228

ज्यादातर लोग किसी की मौत के बाद उसके शव का जल्द से जल्द अंतिम संस्कार करने में लग जाते हैं. लोग मानते हैं कि शव को घर में नहीं रखना चाहिए. लेकिन इस मान्यता के खिलाफ लंदन के रहने वाले रसेल डेविसन ने कुछ ऐसा किया जिसे सुनकर हर कोई दंग रह गया. रसेल ने 6 दिनों तक अपनी पत्नी की डेड बॉडी बेडरूम में रखी. वो वाइफ की डेड बॉडी को नहलाते थे और उसका अंतिम संस्कार भी नहीं करने दिया.

रसेल अपनी पत्नी एंडी डेविसन से बेहद प्यार करते थे, इसलिए उन्होंने ऐसी हरकत की. रसेल पत्नी के शव का इस कदर ध्यान रखते थे जैसे कि वो जीवित है. इन दोनों के प्यार के आगे हर कोई झुक गया.

रिश्तेदार भी रसेल को नहीं समझा पाए

रसेल की पत्नी डेविसन पिछले 10 सालों से एक भयंकर बीमारी सवाइकल कैंसर से पीड़ित थी. रसेल अपनी बीमार पत्नी को काफी हौसला देते थे, लेकिन वो जिंदगी से जंग हार गई. पत्नी की मौत के बाद रसेल बहुत दुखी हुए और उन्होंने पत्नी का शव दफ़नाने से मना कर दिया. रिश्तेदार और अन्य लोगों ने रसेल को शव दफनाने के लिए कहा लेकिन उन्होंने 6 दिन तक शव के साथ वक्त बिताया. वो शव के साथ जिंदा व्यक्ति की तरह बातें भी करते थे.

Loading...

इसके पीछे की घटना ने सबको चौंका दिया

रसेल ने बताया कि उनकी पत्नी अपनी आखिरी सांसें रसेल के साथ घर में लेना चाहती थी. इसीलिए रसेल ने पत्नी की मौत के बाद भी उन्हें नहीं दफनाया. रसेल ने बताया कि लोग किसी की मौत होने के बाद उसके साथ ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे वह उनके कभी कुछ लगता ही नहीं था. कई धर्म तो ऐसे हैं जहां पर लाश को लोग अपवित्र मानते हैं और उसे जमीन पर रख देते हैं. लोगों के इसी रवैया को बदलने के लिए उन्होंने 6 दिनों तक लाश को अपने साथ रखा. रसेल का कहना है कि उन्हें अपनी पत्नी की मौत के बाद भी शव के साथ बिताए हुए पल बहुत अच्छे लगे है.

लोगों की सोच बदलनी होगी

डेविसन ने फेसबुक पर उन लोगों को जवाब दिया जिन्होंने डेविसन की इस हरकत को आड़े हाथ लिया था. डेविसन ने बताया कि आपकी इन कमेंट से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आप एक मरे हुए इंसान के लिए कितना गलत सोचते हो. डेविसन ने बताया कि शरीर से जान निकलने के बाद आपकी सोच बदल जाती है. हमें ऐसा नहीं करना चाहिए. हमें मृत शरीर से उतना ही प्यार करना चाहिए जितना की जीवित से करते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.