Loading...

घर में मौजूद इन चीजों की गंध से छूमंतर हो जाएंगे मच्छर, एक बार अजमा कर देखें

0 227

बदलते मौसम में मच्छरों की समस्या से हर कोई परेशान है। घर हो या फिर बाहर किसी भी जगह मच्छर आपका पीछा नहीं छोड़ते हैं। इतना ही नहीं इन के काटने से डेंगू मलेरिया चिकनगुनिया जैसी जानलेवा बीमारियां भी होती है। अगर आप इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं। तो जहरीले मॉस्किटो कॉइल की जगह आप इन चीजों का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से ना सिर्फ मच्छर घर से भाग जाएंगे बल्कि इसका आपकी हेल्थ को भी कोई नुकसान नहीं होगा। आइए जानते हैं कुछ घरेलू टिप्स के बारे में।

मच्छरों को भगाने का सबसे आसान तरीका है कि आप कपूर को कई सारे टुकड़ों में बांट लें। और इस को जला दें इस को जलाने के बाद घर की खिड़की और दरवाजे 10 मिनट के लिए बंद कर दें। यही नहीं कपूर के साथ लोंग को भी किसी सूती कपड़े में बांधकर घर के किसी कोने में टांग दें। ऐसा करने से मच्छर भाग जाते हैं। लहसुन भी मच्छरों को भगाने में काफी ज्यादा सहायता करता है। लहसुन का रस शरीर पर लगाने से या इसका छिड़काव करने से मच्छर आपके आसपास बिल्कुल भी नहीं आती है।

सरसों के तेल में अजवायन का पाउडर मिलाकर इससे गत्ते के टुकड़ों को तर ले और कमरे की किसी भी ऊंची जगह पर इसको रख दे। ऐसा करने के थोड़ी देर बाद ही मच्छर आपके कमरे से गायब हो जाएंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.