Loading...

क्या ब्रिटेन की नागरिकता मिल जाने के बाद IPL में खेलेंगे मोहम्मद आमिर ?

0 1

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने केवल 27 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया. उनका यह फैसला सबके लिए चौंकाने वाला है. आमिर के इस फैसले पर कई दिग्गज क्रिकेटरों ने नाराजगी जाहिर की. पाकिस्तानी मीडिया की खबर के मुताबिक, आमिर ब्रिटेन की नागरिकता लेना चाहते हैं.

द ट्रिब्यून के मुताबिक, उन्होंने स्पाउस वीजा के लिए आवेदन किया है. शुरुआत में यह वीजा 30 महीने के लिए मिलता है. लेकिन अगर वीजाधारक सभी मानकों पर खरा उतरता है तो उसे ब्रिटेन की नागरिकता प्रदान की जाती है और उसे ब्रिटिश पासपोर्ट भी मिल जाता है. अब सवाल ये उठता है कि आमिर को अगर ब्रिटेन की नागरिकता मिल जाती है तो क्या वह आईपीएल में खेलेंगे.

आमिर खेलेंगे इंडियन प्रीमीयर लीग

Loading...

सवाल उठता है कि अगर आमिर को ब्रिटेन की नागरिकता मिल जाती है और वे पाकिस्तान के लिए वनडे और टी-20 खेलना भी छोड़ देते हैं तो क्या वह आईपीएल में खेल सकते हैं. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद भी आईपीएल में खेल चुके हैं, जिनके पास ब्रिटेन की नागरिकता है. लेकिन आमिर को आईपीएल खेलने से रोका जा सकता है, जिसकी एक वजह है.

आमिर पर है स्पॉट फिक्सिंग का दाग

आमिर स्पॉट फिक्सिंग के मामले में दोषी पाए गए थे, जिस वजह से उन्हें 5 साल का बैन भी झेलना पड़ा था. बीसीसीआई स्पॉट फिक्सिंग जैसे गंभीर जुर्म के प्रति काफी गंभीर है तो ऐसे में ब्रिटिश नागरिक होने के बावजूद आमिर का आईपीएल खेलना मुश्किल भी हो सकता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.