Loading...

एक ऐसी जगह जहां की घास भी है बड़ी ही खतरनाक, जो यहां गया वो कभी वापस नहीं आया

0 69

जंगल का नाम सुनते ही आपके मन में आता है कि यह एक ऐसी जगह होती है, जहां चारों तरफ हरियाली और शांति के साथ आनंद रहता है. लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे भी जंगल है जो इंसानों के लिए सही नहीं है. यहां जाने पर हर कदम पर मौत मंडरा की है. इन जंगलों में इंसानों का जाना मना है. आज हम बात कर रहे हैं जॉर्जिया के उस खतरनाख जंगल की जहां से आज तक कोई लौट के नहीं आया. इस जंगल में परभक्षी घास से लेकर ऐसे जीव रहते हैं जो इंसान को पल भर में खा जाते हैं. जहां जाने का मतलब है मौत को दावत देना. आइए जानते हैं पूरी खबर.

दरअसल यह जंगल ओकफेनोकी नाम से जाना जाता है. जॉर्जिया के ओकफेनोकी स्वाम्प नाम से फेमस इस जगह पर जाने का मतलब है, मौत के मुंह में जाना. यहाँ इंसान जाने से पहले सौ बार सोचते हैं. दरअसल जॉर्जिया के इस दलदली जंगल में घास भी इंसानों को अपना शिकार बना लेती है. लोग इस जगह को कांपती धरती के नाम से भी जानते हैं. इस जंगल के बारे में कहते हैं कि यहां जो भी गया वो लौटकर कभी वापस नहीं आया.

इश जंगल में किसी जमाने में इंसानों का निवास हुआ करता था. यहां पर कई बड़े-बड़े मकान थे. लेकिन जब से इस जंगल में पांस नाम की इस घास ने अपने पैर पसारे हैं, तब से इंसान तो क्या इस घास ने वो घर भी खा लिए. इस जंगल में घास के अलावा ऐसे कई जहरीले जीव है जो पल भर में इंसान की जान ले लेते हैं. इस जंगल में सांप, कीड़े मकोड़े, मेंढ़क और जहरीले मच्छरों के अलावा हजारों की संख्या में विशाल मगरमच्छ है. इस कारण इस जंगल में कोई नहीं जाता.

Loading...

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.