Loading...

इस लड़की को है बड़ी ही अजीबोगरीब बीमारी, पानी के संपर्क में आते ही होता है कुछ ऐसा…..

0 79

दुनिया में ऐसी कई अजीब बीमारियां है जो इंसान का जीना हराम कर देती हैं. ऐसी ही एक अजीबोगरीब बीमारी 19 साल की लिंडसे चौबारे को है. लिंडसे aquagenic urticaria नाम की बीमारी से ग्रसित है, जिस कारण पानी से उनको एलर्जी रहती है. अगर उनका शरीर पानी के संपर्क में आता है तो लाल निशान हो जाते हैं. इस बीमारी की वजह से वो पानी भी नही पी सकती. अगर उन्होंने पानी पिया तो मुंह में छाले पड़ जाते हैं और जलन भी होती है.

पानी की जगह पीती है यह द्रव्य पदार्थ

इस अजीब एलर्जी के कारण लिंडसे को जब प्यास लगती है तो वह पानी ना पीकर दूध पीती है. इस एलर्जी में लिंडसे बारिश और स्नोफॉल का आनंद भी नहीं उठा सकती. अगर गलती से भी पानी या स्नोफॉल के संपर्क में उनका शरीर आ जाता है तो लाल निशान हो जाते हैं. इस एलर्जी से बचने के लिए लिंडसे नियमित मेडिसन का सेवन करती है.

Loading...

पानी से हो जाती है दिक्कत

लिंडसे ने बताया कि गलती से भी अगर वो पानी पी लेती है तो मुंह में छाले हो जाते हैं और जीभ में दर्द होने लगता है. इस वजह से जब उन्हें प्यास लगती है तो वो दूध या सेक जैसे लिक्विड का इस्तेमाल करती हैं. लिंडसे लोगों को इस बीमारी के बारे में बताने के लिए अपने शरीर पर ‘छाती पर पानी की बूंद टपकते हुए’ एक टैटू खुदवाया है. इस टैटू से लोगों को समझ में आ जाता है कि उन्हें पानी से एलर्जी है.

इस लड़की की आंख से निकलता है खून

लिंडसे के अलावा दक्षिण अमेरिका के चिल्ली में रहने वाली 20 वर्षीय यारिजा ऑलिवा को भी विश्व की सबसे अजीब बीमारी है. इस बीमारी में यारीजा की आंखों से आंसू नहीं बल्कि खून निकलता है. यारीजा ने जब यह बात डॉक्टर को बताई तो डॉक्टरों ने हर जांच करके देख ली, लेकिन उनकी आंख में किसी तरह का इन्फेक्शन नहीं है. इस मामले से डॉक्टर भी हैरान है लेकिन उन्होंने इस दर्द से बचने के लिए आंख में डालने वाली दवा दे दी. चौंकाने वाली बात यह है कि इस दवा को आंख में डालने पर यारीजा को अत्यधिक दर्द हुआ.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.