Loading...

INDvsWI: विंडीज दौरे पर विराट कोहली बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, धोनी को छोड़ सकते हैं पीछे

0 2

भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में अगले महीने से वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है. इस दौरे पर विराट कोहली धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने से पहले विराट कोहली मुंबई में शाम 6:00 बजे संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

टेस्ट सीरीज में विराट के पास धोनी से आगे निकलने का मौका

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम दो टेस्ट मैच खेलेगी, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे. इन मैचों के परिणाम के हिसाब से अंक मिलेंगे. इन टेस्ट मैचों में विराट धोनी को पीछे छोड़ सकते हैं.

धोनी हैं अब तक भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान

Loading...

महेंद्र सिंह धोनी भारत के अब तक के सबसे सफल टेस्ट कप्तान है. धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को 60 में से 27 टेस्ट मैचों में जीत दिलाई है. जबकि 18 टेस्ट मैच भारतीय टीम हार गई और17 मैच ड्रॉ हो गए. विराट अब तक 46 मैचों में टीम की कप्तानी कर चुके हैं, जिसमें से भारतीय टीम ने 26 टेस्ट जीते हैं. अगर विराट कोहली दो टेस्ट मैच जीत जाते हैं तो धोनी को पीछे छोड़कर भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन सकते हैं.

वनडे सीरीज में राहुल द्रविड़ से निकलेंगे आगे

विराट कोहली वेस्टइंडीज के विरुद्ध तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद सबसे ज्यादा वनडे मैचों में कप्तानी करने के मामले में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे और चौथे नंबर पर पहुंच जाएंगे. राहुल द्रविड़ ने 79 मैचों में भारत की वनडे टीम की कप्तानी की. जबकि विराट 77 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं.

विराट के पास दिलीप वेंगसरकर को पीछे छोड़ने का मौका

विराट कोहली के पास टेस्ट सीरीज में दिलीप वेंगसरकर को पीछे छोड़ने का मौका है. वेंगसरकर ने 116 टेस्ट मैचों में 6868 रन बनाए थे. जबकि विराट कोहली 77 टेस्ट मैचों में 6613 रन बना चुके हैं. विराट केवल 255 पीछे हैं और अगर 255 रन बना लेते हैं तो भारत की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सातवें नंबर पर पहुंच जाएंगे.

टी-20 में विराट-रोहित के बीच कड़ी टक्कर

टी-20 में विराट और रोहित के बीच एक-दूसरे से आगे निकलने के लिए होड़ मची हुई है. रोहित शर्मा 94 टी-20 मैचों में 2331 रन बना चुके हैं, जबकि विराट 67 मैचों में 2263 रन बना चुके हैं. दोनों के बीच केवल 68 रनों का फासला है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.