Loading...

ICC Test Ranking: कायम है विराट कोहली की बादशाहत, बिना मैच खेले वार्नर ने लगाई लंबी छलांग

0 2

आईसीसी द्वारा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने से पहले नई टेस्ट रैंकिंग जारी की गई. अगर बल्लेबाजों की बात करें तो टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली नंबर 1 पर है. जबकि दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन है. आईसीसी की ताजा रैंकिंग में इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट को नुकसान हुआ है. बता दें कि जो रूट टेस्ट रैंकिंग में सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं. लेकिन इस वजह से आस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को फायदा हुआ है.

डेविड वार्नर पिछले लगभग डेढ़ साल से कोई टेस्ट नहीं खेले हैं. लेकिन इसके बावजूद वे टेस्ट रैंकिंग में छटवें नंबर पर आ गए है. जो रूट ने आयरलैंड के विरुद्ध मैच में खराब प्रदर्शन किया, जिस वजह से उनकी रैंकिंग में गिरावट आई है. 1 अगस्त से शुरू होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले आखिरी बार टेस्ट रैंकिंग जारी की गई, जिसमें भारतीय टीम नंबर 1 बनी हुई है.

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग बल्लेबाज

Loading...

1. विराट कोहली – 922 अंक

2. केन विलियमसन – 913 अंक

3. चेतेश्वर पुजारा – 881 अंक

4. स्टीव स्मिथ – 857 अंक

5. हेनरी निकोलस – 778 अंक

6. डेविड वार्नर – 7756 अंक

7. जो रूट – 741 अंक

8. एडन मार्करम – 719 अंक

9. क्विंटन डिकॉक – 718 अंक

10. फाफ डुप्लेसिस – 702 अंक

भारत की ओर से विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा टॉप 10 बल्लेबाजों की सूची में शामिल है, तो वही टॉप-10 गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा मौजूद है. इतना ही नहीं टॉप-10 ऑलराउंडरों में रविचंद्रन अश्विन और जडेजा शामिल है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.