Loading...

शरीर का खून साफ करने में ये चीजें कर सकती हैं आपकी मदद

0 23

आजकल लोगों का खान-पान और लाइफ स्टाइल इतनी ज्यादा बदल रही है। कि जिसके कारण उनका शरीर भी प्रभावित होता है। लोग हेल्दी डाइट की बजाय ऑइली और जंक फ़ूड खाना ज्यादा पसंद करते हैं। जिसके कारण के ब्लड में कई सारी अशुद्धियां जमा हो जाती है। हालांकि ब्लड में इन सब चीजों के कारण काफी सारी समस्याएं भी उत्पन्न होती है। ऐसे में अपने ब्लड को प्यूरिफाई करने की जरूरत है। शरीर में खून साफ करने के लिए आप कई सारी ऐसी चीजें बना सकते हैं जिन से आपको लाभ होगा।

नींबू का जूस

आपको बता दें कि नींबू के जूस में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है। जो आपके शरीर के टॉक्सिंस को बाहर निकालने का काम करता है। इसके साथ ही ब्लड को प्यूरिफाई करने का काम भी करता है। इतना ही नहीं आपको बता दें कि नींबू का जूस पेट की गंदगी को भी साफ करता है।

हल्दी

Loading...

आपको बता दें कि हल्दी में एंटी बैक्टीरियल और एंटी फंगल जैसे कई सारे गुण पाए जाते हैं। आपके रेड सेल्स को बढ़ाने का काम करते हैं। और ब्लड को पूरी तरह से साफ करते हैं। एंटी फंगल और बैक्टीरियल इनफेक्शन से बचाने के लिए हल्दी का सेवन करना काफी ज्यादा लाभदायक होता है।

तुलसी का पत्ता

आपको बता दें कि तुलसी के पत्ते के अंदर एंटी ऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल जैसी कई सारे गुण होते हैं। ऐसे में आप तुलसी की पत्तियों को उबालकर उसके पानी का सेवन कर सकते हैं। ऐसा करने से ब्लड प्यूरिफाई होता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.