Loading...

मंगेतर ने शादी से पहले किया बलात्कार और फिर शादी से किया इंकार, चली गई पीड़िता की आवाज

0 9

हाल ही में रेप का मामला सामने आया है. शादी से पहले लड़की के साथ उसके मंगेतर ने बलात्कार किया. इस घटना की वजह से पीड़िता की आवाज भी चली गई है. पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाया है कि बलात्कार के बाद मंगेतर ने उससे शादी करने से मना कर दिया. इस मामले में अदालत ने दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया कि वे मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता का लिखित बयान दर्ज कराएं.

रोहिणी स्थित अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कुमार की अदालत ने भारत नगर थाना पुलिस को कहा कि वह 7 दिन के भीतर पीड़िता के सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के समक्ष लिखित बयान दर्ज करें. अदालत ने इससे पहले पीड़िता की मानसिक स्थिति जानने के लिए इशारों में बातचीत की है और वे लिखित बयान दर्ज कराने की स्थिति में नहीं है. इसी वजह से अदालत ने दिल्ली पुलिस को कहा कि बयान दर्ज करें.

बलात्कार के बाद शादी के लिए दहेज की रखी शर्त

पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाया है कि आरोपी मंगेतर 5 जून को युवती को रोहिणी में मेट्रो वॉक घुमाने लेकर गया था. लेकिन लौटते समय उसने पीड़िता के साथ बलात्कार किया. जब उसने विरोध किया तो आरोपी ने पति-पत्नी के बीच संबंधों को स्वभाविक बताया. लेकिन कुछ दिन बाद आरोपी ने शादी से मना कर दिया. जब पीड़िता के परिवार वालों ने उन्हें मनाने की कोशिश की तो उन्होंने दस लाख नगद मांगे. इसके अलावा एक कार की भी मांग की. लेकिन परिवार वाले इन सब चीजों को देने में असमर्थ थे.

Loading...

पुलिस ने किया बुरा बर्ताव

पीड़िता के परिवार का यह भी आरोप है कि इस घटना के बाद जब वह स्थानीय पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाने गए तो उन्होंने उनके साथ बुरा बर्ताव किया. इसके बाद उन्होंने संबंधित पुलिस उपायुक्त के समक्ष अपनी बात रखी. पुलिस उपायुक्त ने स्थानीय पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया. बीते 15 जुलाई को जब पीड़िता अपने परिवार के साथ थाना पहुंची तो वहां मौजूद पुलिस वालों ने उसके साथ गलत व्यवहार किया, जिस वजह से वह थाने में ही बेहोश होकर गिर गई और उसकी आवाज भी चली गई.

बलात्कार व दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज

पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना, बलात्कार और कई अन्य आरोपों के तहत मुकदमा दर्ज किया है. इतना ही नहीं इस मामले में कई और आरोपी भी बनाए गए हैं. पीड़िता के बयान दर्ज होने के बाद ही इस मामले में आगे की सुनवाई होगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.