Loading...

एलिस पैरी ने रच दिया इतिहास, बनाया टी-20 का सबसे बड़ा विश्व रिकॉर्ड

0 2

ऑस्ट्रेलिया के होव में एलिस पैरी ने नाबाद 47 रन की पारी खेली और अपनी टीम को टी-20 मैच जिताने भूमिका निभाई. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने एक और टी-20 सीरीज जीत ली. इस मैच में एलिस पैरी ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जो अभी तक कोई भी महिला या पुरुष क्रिकेटर नहीं बना सका है.

एलिस पैरी अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 1000 रन और 100 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गई है. एलिस पैरी ने टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साइवर को आउट कर अपना 100वां विकेट लिया था. लेकिन रविवार को उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध 47 रन बनाकर 1000 रन पूरे कर लिए. एलिस पैरी ने अब तक 60 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं. लेकिन फिर भी उन्होंने एक हजार से ज्यादा रन बना लिए.

एलिस पैरी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. एलिस पैरी को उनके बनाए गए रिकॉर्ड के बारे में कुछ भी नहीं पता था. जब मैच के बाद उनसे इस बारे में पूछा गया तो पैरी ने कहा- मुझे लगता है कि यह प्यारा है, लेकिन मुझे इसके बारे में जानकारी नहीं थी. जब मैं टी-20 क्रिकेट खेलती हूं तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोचती हूं, क्योंकि मैंने शायद उतना ही टी-20 खेला है, जितना हमारी पुरुष टीम ने.

आपको बता दें कि शाहिद अफरीदी ऐसे क्रिकेटर थे, जो एलिस पैरी से पहले यह रिकॉर्ड बना सकते थे. लेकिन उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया. बता दें कि शाहिद अफरीदी ने अपने टी-20 करियर में 1416 रन बनाए और 98 विकेट हासिल किए. हालांकि ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी इस मामले में पीछे नहीं है. शाकिब अल हसन ने टी-20 में 1471 रन बनाए हैं और 88 विकेट हासिल किए हैं और वह जल्द ही यह कारनामा कर सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.