Loading...

तो क्या पाकिस्तान को आतंकी मुल्क समझते हैं मोहम्मद आमिर? इस ट्वीट से मिला इशारा

0 5

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. लेकिन वह एक बार फिर से विवादों में घिर सकते हैं. उन्होंने पाकिस्तान को लेकर किए गए विवादित ट्वीट को लाइक किया, जिस वजह से सोशल मीडिया पर बहस हो रही है. बहुत से लोगों ने ट्वीट में लिखी गई बात को आमिर के पाकिस्तान छोड़ने की वजह भी करार दिया है.

दरअसल, पाकिस्तानी पत्रकार साद साजिद ने लिखा कि आखिर मोहम्मद आमिर के ब्रिटिश पासपोर्ट के लिए अप्लाई करने को बड़ा मुद्दा क्यों बनाया जा रहा है. वह अप्लाई कर सकते हैं. इसका यह अर्थ नहीं है कि वह पाकिस्तान के लिए खेलना छोड़ देंगे. साज साजिद द्वारा किए गए ट्वीट पर अभिषेक बिंदल नाम के एक यूजर ने लिखा- मुझे ऐसा लगता है कि वह आतंकी देश को छोड़ना चाहते हैं.

मोहम्मद आमिर ने खुद इस ट्वीट को लाइक किया. इस ट्वीट को कुल 5 लोगों ने लाइक किया था, जिसमें से मोहम्मद आमिर भी एक थे. हालांकि जब बात ज्यादा बढ़ गई तो उन्होंने इसे अनलाइक कर दिया. खबरों के मुताबिक, आमिर पाकिस्तान छोड़कर ब्रिटेन जाना चाहते हैं. पाकिस्तान के अखबार द ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, उन्होंने स्पाउज़ वीजा (जो पत्नी की नागरिकता के आधार पर दी जाती है) के लिए आवेदन किया है.

Loading...

शुरुआत में यह वीजा 30 माह का होता है. लेकिन अगर वीजाधारक बाद में सभी मानकों पर खरा पाया जाता है तो उसे स्थाई रूप से ब्रिटेन की नागरिकता मिल जाती है और ब्रिटिश पासपोर्ट भी मिल जाता है. ऐसी भी खबर मिली है कि आमिर ब्रिटेन में घर खरीदने की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने 2016 में ब्रिटिश नागरिक नरगिस से शादी की थी. इस बात की जानकारी बाकी सभी खिलाड़ियों को भी है कि आमिर ना तो पाकिस्तान टीम के लिए खेलना चाहते हैं और ना ही वहां रहना चाहते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.