Loading...

7th Pay Commission: इस राज्य के टीचरों को मिला बड़ा तोहफा, सैलरी में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी

0 18

पश्चिम बंगाल से एक बड़ी खबर आई है. जी हां, दरअसल यहां ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस यानी कि टीएमसी की सरकार ने सूबे के प्राइमरी टीचर्स को एक बड़ी एवं राहत भरी खबर दी है. दरअसल पश्चिम बंगाल में प्राइमरी टीचर्स वेतन बढ़वाने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से हड़ताल पर चल रहे थे. सरकार ने टीचरों की मांग मानते हुए उनके वेतन में इजाफा कर दिया है. सरकार ने इन कर्चमारियों का 7th Pay Commission वेतन ग्रेड बढ़ाने का ऐलान कर दिया है.

आपको बता दें कि सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, ट्रेंड प्राइमरी टीचर्स के वेतनमान को 2600 रुपये से बढ़ाकर 3600 रुपये और अनट्रेंड प्राइमरी टीचर्स का पे ग्रेड 2300 से बढ़ाकर 2900 कर दिया गया है. मालूम हो कि टीचरों के वेतनमान में यह इजाफा आगामी 1 अगस्त से लागू होगा.

आपको बता दें कि राज्य में उस्ती प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन यानी कि यूपीटीए के बैनर तले प्रदेशभर के प्राइमरी टीचर कोलकाता में हड़ताल पर बैठे थे. हालांकि यूपीटीए ने कहा है कि उन्हें अभी तक सरकार की तरफ से इस तरह का कोई आदेश नहीं मिला है. वहीं राज्य के वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार काफी समय से टीचरों के वेतनमान में इजाफा करने की प्लानिंग कर रही थी.

सभी दलों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का मिला समर्थन

Loading...

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीचरों के धरने को पश्चिम बंगाल के तमाम दलों और विभिन्न सामाजिक संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया है. जी हां, दरअसल बीजेपी नेता मुकुल राय ने धरना स्थल पर जाकर टीचरों की मांगों का समर्थन किया.

बता दें कि इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार टीचरों के मांग पर ध्यान ने देकर राज्य की शिक्षा व्यवस्था को चौपट करने पर तुली हुई है. बता दें कि इससे पहले एक्टर्स और डायरेक्टर अपर्णा सेन भी धरना स्थल का दौरा कर टीचरों की हड़ताल पर अपना समर्थन दिया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.