Loading...

महेंद्र सिंह धोनी ही नहीं, बल्कि ये भारतीय क्रिकेटर भी जुड़े हुए हैं सेना के साथ

0 4

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सेना के साथ जुड़कर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहते हैं. धोनी फिलहाल क्रिकेट से दूर रहकर 2 महीने सेना में अपनी सेवाएं देना चाहते हैं. लेकिन आपको बता दें कि धोनी ही नहीं, बल्कि कई और क्रिकेटर सेना की वर्दी पहनते हैं और पाकिस्तान टीम को मैदान पर धूल चटा चुके हैं.

कपिल देव (लेफ्टिनेंट कर्नल)

भारत को पहली बार विश्व कप जिताने वाले कपिल देव बहुत ही बेहतरीन ऑलराउंडर रहे. कपिल देव को 2008 में प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि से नवाजा था.

Loading...

सचिन तेंदुलकर (ग्रुप कैप्टन)

सचिन तेंदुलकर को लोग क्रिकेट का भगवान कहते हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम अंतरराष्ट्रीय वनडे और टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. बता दें कि सचिन तेंदुलकर को 2010 में भारतीय वायुसेना ने ग्रुप कैप्टन की उपाधि से नवाजा था.

महेंद्र सिंह धोनी (लेफ्टिनेंट कर्नल)

धोनी भारतीय टीम के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज है. उन्होंने भारत को 2011 का विश्व कप और 2007 का टी-20 विश्व कप जिताया. धोनी को 2011 में प्रादेशिक सेना ने लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि से सम्मानित किया था.

शिखा पांडे (फ्लाइट लेफ्टिनेंट)

शिखा पांडे भारतीय टीम की बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, जो सेना के साथ जुड़ी हुई है. शिखा पांडे को भारतीय वायु सेना में फ्लाइट लेफ्टिनेंट का पद दिया गया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.