Loading...

मरने के बाद पति नहीं चाहता था कि पत्नी कभी भी महसूस करे अकेलापन, इसलिए कर गया कुछ ऐसा

0 102

पति की मौत के 1 साल बाद मिले गिफ्ट से अमेरिका में रहने वाली एक महिला दंग रह गई. इस महिला के पति की मौत को करीब साल भर हो गया था. पति की मौत के बाद जब वेलेंटाइन डे आया तो उसे एक गिफ्ट मिला, जो उसके पति के द्वारा भेजा गया था. महिला को इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा था कि उसके दिवंगत पति ने गिफ्ट कैसे भेजा. लेकिन जब उसके बारे में महिला ने पता किया तो गिफ्ट के साथ मिले मैसेज को पढ़कर महिला की आंखों में आंसू आ गए.

कैंसर से पीड़ित था पति

इस कहानी की शुरुआत 1984 में एक चर्च से हुई थी, जब पहली बार शैली और जिम गोले आपस में मिले थे. इन दोनों की जल्द ही दोस्ती हो गई और कुछ साल के अफेयर बाद इन्होंने शादी कर ली. शादी के बाद इस कपल के एक लड़की और लड़का हुआ, जिनकी अभी उम्र 29 साल और 27 साल है. दरअसल शैली के पति जिम को कैंसर हो गया था, जिसका पता उन्हें 2012 में चला. शैली ने बताया कि जिम को कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी का पता होने के बाद भी वह एक बेहद मजबूत इंसान थे. जिम की कीमोथेरेपी चल रही थी, लेकिन इस इंसान को देखकर पता भी नहीं चलता था कि यह किमो पेशेंट भी है.

दो साल बाद गुजर गया पति

Loading...

सैली ने बताया कि जब हमें पता चला की जिम ठीक नहीं हो सकता तो हमारे पैरों तले से जमीन खिसक गई .लेकिन इस कठिन परिस्थिति में भी जिम ने हमको हिम्मत बंधाई और अपनी इच्छा शक्ति को मरने नहीं दिया. इसी कारण जिम 26 महीनों तक जीवित रहे. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन डॉक्टर कहते हैं कि इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति 1 साल से ज्यादा जीवित नहीं रहता है, लेकिन जिम 26 महीने तक जीवित रहे और 53 वर्ष की उम्र में जून 2014 में उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली.

वेलेंटाइन-डे पर रह गई शॉक्ड

जिम की मौत के बाद 2015 में करीब 8 महीने बाद जब पहला वैलेंटाइंस डे आया तो सैली को फ्लॉवर्स के साथ एक गिफ्ट मिला. इस गिफ्ट पर लिखे मैसेज ने शैली को शॉक्ड कर दिया, दरअसल इस पर लिखा था ‘Happy Valentine’s Day Honey. Stay Strong! Yours Forever Love Jim.’ (हैपी वेलेंटाइन्स डे प्रिये, स्ट्रॉन्ग रहना, हमेशा सिर्फ तुम्हारा, जिम). इसे देखते ही शैली ने सोचा कि यह उसके बेटे या बेटी ने किया होगा. लेकिन जब इसके बारे में बेटे और बेटी से पूछताछ की गई तो दोनों ने इंकार कर दिया. इसकी सच्चाई शैली को तब पता चली जब उन्होंने कार्ड के पीछे अपने दिवंगत पति के सेल फोन नंबर देखे. उसको देखते ही महिला की आंखों से आंसू निकल आये.

मैसेज देखते ही हो गई भावुक

महिला को जब यह गिफ्ट मिला तो उन्होंने फ्लावर शॉप पर फोन लगा कर इस गिफ्ट के बारे में पूछताछ की. दुकान वाले ने बताया कि पिछले वैलेंटाइन डे पर आपके पति जिम ने यह गिफ्ट बुक कराया था और इसे अगले साल भेजने के लिए कहा था. महिला ये जान कर बेहद खुश हुई कि उसे जिम जैसा प्यार करने वाला पति मिला. महिला ने बताया कि जिम ने ये यह गिफ्ट तभी बुक कराया था, जब उन्हें पता चल गया था कि वो अगले साल का वेलेंटाइन डे नहीं देखेंगे. इस बारे में जब महिला के परिवार को पता चला तो उसकी बेटी जोर जोर से रोने लगी और महिला भी भावुक हो गई.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.