Loading...

पीसीबी सरफराज अहमद से छिनेगी पाकिस्तान टेस्ट टीम की कप्तानी

0 4

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद से टेस्ट टीम की कप्तानी छीन ली है. जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, पीसीबी ने यह निर्णय सरफराज द्वारा दिए उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने एक दिन पहले ही नेशनल स्टेडियम में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा था कि उनका कप्तानी छोड़ने का भी कोई इरादा नहीं है. सरफराज ने कहा था कि इस मामले में पीसीबी ही कोई निर्णय ले सकता है.

सरफराज ने 13 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान टीम की कप्तानी की है, जिसमें से पाकिस्तान की टीम 4 मैच जीती और 8 मैच हार गई. रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले पाकिस्तान की टेस्ट टीम के लिए नया कप्तान चुनना चाहता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट समिति 2 अगस्त को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बैठक कर पुरुष और महिला टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी.

ऐसी उम्मीद है कि इस बैठक में ही कप्तानी के मसले पर चर्चा हो सकती है और नए कप्तान का चुनाव किया जा सकता है. समीक्षा के बाद पीसीबी अध्यक्ष एहसान मानी को सिफारिश भी करेगी. इस समिति की अध्यक्षता पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान करेंगे.

ऐसी खबर है कि पाकिस्तान की टेस्ट टीम का नया कप्तान शान मसूद को नियुक्त किया जा सकता है. मसूद अब तक 15 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 797 रन बनाए हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध पिछला टेस्ट मैच खेला था, जिसमें उन्होंने दो अर्धशतक लगाए थे. विश्वकप में पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा. पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज के बाद विश्वकप से बाहर हो गई.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.