Loading...

पार्क में बैठी हुई थी महिला, तभी नजर आया सुनहरे बाल का एक गुच्छा, पास जाकर देखा तो उड़ गए होश

0 920

जॉर्जिया में रहने वाली लेस्ली होवी के साथ एक अजीबोगरीब घटना हुई. वो पार्क में अपने बच्चों के साथ खेल रही थी तभी उसने देखा कि बालों के गुच्छे की तरह दिखने वाली एक सुंदर चीज उससे कुछ ही दूरी पर पड़ी है. ऐसी चीज उसने कभी नही देखि थी तो जिज्ञासा को शांत करने के लिए लेस्ली वहां से उस चीज के पास गई, तो वो चीज भी उसकी तरफ आने लगी. लेस्ली को कुछ समझ में नहीं आ रहा था तो तुरंत वहां से अपने बच्चों के साथ भाग खड़ी हुई.

सोशल मीडिया पर अपनी कहानी शेयर करते हुए लेस्ली ने बताया कि बालों के गुछे की तरह सुंदर दिखने वाली वो चीज उसे अपनी और आकर्षित कर रही थी. उसके मन में बार-बार उस चीज को देखने की जिज्ञासा हुई तो वो उसकी तरफ बढ़ चली. लेकिन इसकी सच्चाई जानने के बाद लेस्ली ने कहा कि वो खुशकिस्मत है कि जल्द ही वहां से अपने बच्चों के साथ निकल गई, नहीं तो अनर्थ हो सकता था.

यह Megalopyge opercularis larva थी, जो दुनिया की सबसे खतरनाक झिलियो में से एक बेहद खतरनाक और जहरीली झिल्ली होती है. लेस्ली ने इस चीज के बारे में सर्च करके पाया कि इसके शरीर में पस भरा होता है. देखने में यह रुई के गुच्छे या बिल्ली के बालों की तरह लगती है. जैसे ही कोई इंसान इस को छूता है तो इस झिल्ली में भरा पस इंसान के संपर्क में आ जाता है. यह पस शरीर के अंदर पहुंच कर जान भी ले सकता है.

Loading...

बन सकता है मौत का कारण

नयूनिवर्सिटी ऑफ जॉर्जिया की डॉक्टर नैन्सी हिंकल ने बताया कि आमतौर पर लोग इसे खूबसूरत समझ कर छू लेते हैं जिससे इसका शिकार हो जाते है. रुई जैसी दिखने वाली इस चीज को छूने पर असहनीय दर्द होता है, जो जेलीफिश के काटने के बराबर होता है. इसको छूने पर इसमें पाया जाने वाला जहर शरीर में मिलकर चमड़ी को जला देता है. समय पर इलाज ना मिलने से इंसान की मौत भी हो सकती है.

छूने की गलती ना करें

इस चीज के बारे में जानकर लेस्ली ने लोगों को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया पर इस पोस्ट को शेयर किया. उन्होंने बताया कि पार्क या अन्य किसी सार्वजनिक जगह पर ऐसी चीज दिखे तो तुरंत वहां से निकल जाए. ऐसी किसी खूबसूरत चीजों को छूने की कोशिश ना करें क्योंकि “हर खूबसूरत चीज मासूम नहीं होती है”.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.