Loading...

टी-20 वर्ल्ड कप 2020: भारतीय प्रशंसकों को लुभाने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बनाया 34 लाख डॉलर खर्च करने का प्लान

0 1

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुष और महिला टी-20 विश्व कप में भारतीय प्रशंसकों को लुभाने के लिए ऑस्ट्रेलिया अगले महीने विज्ञापन अभियान शुरू करेगा, जिस पर 34 लाख अमेरिकी डॉलर खर्च करने की योजना बनाई गई है. 2020 के टी-20 विश्व कप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया को मिली है. ऑस्ट्रेलिया के पर्यटन मंत्री साइमन बर्मिंघम ने कहा कि नए अभियान से वह भारतीय पर्यटकों के बीच अपनी पहुंच और मजबूत करेंगे.

बर्मिंघम ने कहा- भारत पहले से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेजी से बढ़ता पर्यटन बाजार है. इसका लगभग 1.7 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर प्रति वर्ष है. नए विज्ञापन अभियान से महिला और पुरुष टूर्नामेंट विपणन गतिविधियों के लिए किया जाएगा. इससे इन विज्ञापनों के जरिए भारत में ऑस्ट्रेलिया के पर्यटन अपील को बढ़ाया जाएगा. उन्होंने बताया कि विश्व कप के दौरान भारतीय प्रशंसकों के पास ऑस्ट्रेलिया आकर अपनी टीम को चीयर करने का मौका होगा, जहां वह देश के विभिन्न शहरों और स्टेडियमों का मजा उठा पाएंगे. इस दौरान पर्यटन स्थलों का भी मजा उठा पाएंगे.

खेल मंत्री रिचर्ड कोलबेक ने कहा कि आईसीसी टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया को खेल और बड़े आयोजनों के स्थल के तौर पर स्थापित करेगा. ऑस्ट्रेलिया में इस तरह के बड़े टूर्नामेंटों का आयोजन होने से हमारी खेल संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया में 10 लाख प्रशंसकों के आने की संभावना है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.